top 5 best cheap and affordable under rs 50 eats in delhi | दिल्ली में 5 जगहों पर सिर्फ 50 रुपये में मिलता है भरपेट खाना, लिस्ट में पनीर, चिकन, मटन की कई चीजें शामिल
फोटो- पिक्साबे

खाने पीने के मामले में दिल्ली शहर को कोई भी टक्कर नहीं दे सकता है। जितने वैराइटी और टेस्टी फूड यहां मिलते हैं, वे किसी और शहर में नहीं मिल सकती हैं। कुछ लोग मानते हैं कि दिल्ली में खाना बहुत महंगा है। अगर आप भी ऐसा सोचते हैं, तो आप गलत हैं। दरअसल यहां कुछ ऐसी जगह भी हैं, जहां आपको पेट भर खाने पर बहुत ज्यादा पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे। हम आपको दिल्ली की ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं, जहां आप 50 रुपये से भी कम में पेट भर स्वादिष्ट खाना खा सकते हैं। 

1) सीख कबाब, बाबु भाई कबाब वाला, जामा मस्जिद 
जामा मस्जिद के आसपास के इलाके में आपको हर तरह की खाने की चीजें मिल सकती हैं। अगर आप कबाब के शौकीन हैं, तो आपको तुरंत इस दुकान पर पहुंच जाना चाहिए। यहां आपको 50 रुपये के पांच सीख कबाब मिल सकते हैं। 

2) राम लड्डू, लाजपत नगर मार्किट
लाजपात नगर मार्किट सिर्फ कपड़ों के लिए ही नहीं बल्कि खाने की विभिन्न चीजों के लिए भी फेमस है। अगर आप यहां शॉपिंग करने जा रहे हैं, तो इस दुकान पर जरूर जाएं। यहां आपको 40 रुपये में दाल के लड्डू मिल सकते हैं जिन्हें खाने के बाद आप कहेंगे 'वाह' । 

3) कचौरी, हनुमान मंदिर, सीपी 
बेशक कनॉट प्लेस महंगा एरिया है लेकिन आपको घबराने की जरूरत नहीं है। आप यहां पचास रुपये में अपना पेट भर सकते हैं। इसके लिए आपको रीगल सिनेमा के पीछे हनुमान मंदिर पहुंचना है। वहां आपको 20 रुपये में दो बड़ी कचोरी और आलू की सब्जी मिल सकती है। 

4) छोले कुलचे, श्याम कुलचे वाले, लाजपत नगर 
छोले कुलचे दिल्ली में खूब चाव से खाये जाते हैं। अगर आप लाजपत नगर में हैं, तो आपको इस दुकान पर पहुंच जाना चाहिए। यहां आपको 40 रुपये में प्लेट छोले कुलचे मिल जाएंगे जिससे आपका पेट भर जाएगा। 

5) समोसा, कुमार समोसा वाला, कर्मपुरा
अगर आप सर्दियों में विभिन्न तरह के गर्मागर्म समासों का मजा लेना चाहते हैं, तो आपको यहां पहुंच जाना चाहिए। यहां आपको मुगलाई समोसा, मशरूम समोसा और तंदूरी पनीर समोसा मिल सकता है जिसके लिए आपको 25 रुपये ही खर्च करने होंगे। 


Web Title: top 5 best cheap and affordable under rs 50 eats in delhi
खाऊ गली से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे