बर्गर, टोस्ट और रोल, मैगी से बने ये 5 आइटम अभी तक नहीं चखे होंगे आपने

By मेघना वर्मा | Published: September 10, 2018 10:48 AM2018-09-10T10:48:10+5:302018-09-10T12:11:43+5:30

Innovative Maggi Recipe in Hindi:कुछ चटपटा खाने का मन हो तो आप मैगी नूडल्स टोस्ट बना सकते हैं।

innovative maggi recipes like Maggi Spring Rolls, Maggi Cutlets or Maggi Burger recipe in hindi | बर्गर, टोस्ट और रोल, मैगी से बने ये 5 आइटम अभी तक नहीं चखे होंगे आपने

बर्गर, टोस्ट और रोल, मैगी से बने ये 5 आइटम अभी तक नहीं चखे होंगे आपने

मैगी एक ऐसा फूड है जिसके दीवाने हर उम्र के लोग हैं। बड़े हो या छोटे हर किसी को मैगी खाना पसंद होता है। दो मिनट में बनने वाली मैगी को आपने अभी तक प्लेन या वेज के रूप में खाया होगा। मगर आज हम आपको मैगी से बनी कुछ ऐसी ही डिश बताने जा रहे हैं जिसे देखकर ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा। आप चाहें तो अपने घर में बनाकर इसे ट्राई कर सकते हैं। अगर आप मैगी के रेगुलर फ्लेवर से बोर हो गए हों तो आप मैगी से बने इन डिश को बना सकते हैं। 

1. मैगी फ्राइज

आपने अभी तक पोटैटो या स्वीट पोटैटो के फ्राइज खाएं होंगे मगर आपको मैगी से बने फ्राइज भी खाने चाहिए। इसे बनाने के लिए मैगी को कई सारी सब्जियों के साथ मिलाकर उसे हाफ बॉयल किया जाता है। इसके बाद उसमें चीज और हर्ब्स मिलाकर डीप फ्राई करते हैं। बस तैयार है आपकी मैगी फ्राइज- शाम का परफेक्ट नाश्ता। 

2. मैगी स्परिंग रोल

स्परिंग रोल भी आपने कई जगह खाएं होंगे। कभी वेज तो कभी नॉन-वेज। आप चाहें तो मैगी स्परिंग रोल को भी अपने मेन्यू में शामिल कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए पत्ता गोभी और गाजर के साथ कई तरह की सब्जियों को मैगी में डालकर पकाया जाता है। फिर इसमें मसाला मिलाकर और सॉस मिलाकर इसकी फिलिंग तैयार की जाती है जिसके बाद रोल शीट में भरकर इसे डीप फ्राई कर लेते हैं। बस तैयार है मैगी स्परिंग रोल। 

3. मैगी कटलेट

कभी शाम को कुछ चटपटा खाने का मन करें तो आप शाम के नाश्ते में मैगी कटलेट खा सकते हैं। इसे बनाने के लिए आप नॉर्मल कटलेट की ही तहर कटलेट बनाएं और उसमें फ्राई मैगी और मैगी मसाला मिला लें। अब इसे कुरकुरा होने तक डीप फ्राई करें। तैयार है आपको मैगी कटलेट। इसे आप हरी चटनी या दही के रायते के साथ भी खा सकते हैं। 

4. मैगी नूडल्स टोस्ट

जल्दी से कुछ चटपटा खाने का मन हो तो आप मैगी नूडल्स टोस्ट बना सकते हैं। मैगी को आप नॉर्मल तरीके से बनाएं। बस ध्यान रखें की मैगी को पकाते समय उसमें कम से कम पानी डालें। अब एक पैन में ब्रेड को कुरकुरा टोस्ट कर लें या टोस्टर में उसे कड़ा टोस्ट सेंक लें। अब ब्रेड के ऊपर सॉस लगाएं उसपर बनी हुई मैगी रखें और ऊपर से चीज डाल दें। 30 सेकेंड के लिए इसे माइक्रोवेव करें। बस तैयार है आपका मैगी नूडल्स टोस्ट। 

5. मैगी बर्गर

हम सभी को बर्गर पसंद होता है मगर यही बर्गर अगर आपकी पसंदीदा मैगी के रूप में मिल जाए तो। जी हां आप अपने बर्गर में बन की जगह मैगी को रख सकती है। इसे बनाने के लिए आपको मैगी को बन के शेप में डीप फ्राई करना होगा। बस अब इस मैगी बन के बीच में अपनी पसंदीदी टिक्की और चीज डालिए। तैयार है आपका मैगी बर्गर ।  

Web Title: innovative maggi recipes like Maggi Spring Rolls, Maggi Cutlets or Maggi Burger recipe in hindi

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :foodफूड