दिल्ली शहर में ऐसा शाही पनीर आपने इससे पहले नहीं खाया होगा

By कोमल बड़ोदेकर | Published: June 19, 2018 04:46 PM2018-06-19T16:46:29+5:302018-06-19T16:46:29+5:30

अगर आप खाने पीने के शौकिन हैं और दिल्ली में लजीज शाही पनीर का स्वाद चखना चाहते हैं तो राजौरी गार्डन स्थित 'ऑफ द हुक 'देसी दक्षिण' रेस्टोरेंट बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

food story Delhi royal shahi paneer desse dakshin the hook up | दिल्ली शहर में ऐसा शाही पनीर आपने इससे पहले नहीं खाया होगा

दिल्ली शहर में ऐसा शाही पनीर आपने इससे पहले नहीं खाया होगा

नई दिल्ली, 19 जून। अगर आप खाने पीने के शौकिन हैं और दिल्ली में लजीज शाही पनीर का स्वाद चखना चाहते हैं तो राजौरी गार्डन स्थित ऑफ द हुक 'देसी दक्षिण' रेस्टोरेंट बेहतर विकल्प साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें: घर पर फटाफट बनाएं मिर्ची के पकौड़े, चाय के साथ हैं परफेक्ट नाश्ता

रेस्टोरेंट शर्तिया तौर पर यह दावा करता है कि पूरी दिल्ली में उनके जैसा शाही पनीर किसी के पास नहीं है। दरअसल रेस्टोरेंट के मालिक  किशन अल्वा ने अपने शाही पनीर के बारे में बताया कि उनके शाही पनीर को बनाने का अंदाज सबसे अलग है।

यह भी पढ़ें: सुबह के नाश्ते में बनाएं हेल्दी और टेस्टी सत्तू का पराठा

अपनी शाही पनीर डिश के बारे में रेस्टोरेंट के मालिक  किशन अल्वा ने बताया कि, हम पनीर की पहले दो स्लाइस लेते हैं इसके बाद इसमें शाही मेवे जैसे, काजू, बादाम किश्मिश आदि भरते हैं इसके बाद इसे रोस्ट कर फ्राइ करते हैं। वहीं देसी दक्षिण अपने खुद के मसाले भी उपयोग करने का दावा करता है।

यह भी पढ़ें: सुबह अगर है ऑफिस जाने की जल्दी, तो मिनटों में बनाएं सूजी-दही सैंडविच

इस डिश के बारे में बात करते हुए रेस्टोरेंट के मालिक ने बताया कि, शाही डिश को बनाने के लिए उसमें शाही मेवे इस्तेमाल किए जाते हैं। हम आम तौर पर जो शाही पनीर खाने हैं उसमें शाही जैसा कुछ भी नहीं होता।

दो लोगों के लिए- 500 रुपये   

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

Web Title: food story Delhi royal shahi paneer desse dakshin the hook up

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे