जानिए आपको अपने राशिफल के अनुसार क्या-क्या चीजें खानी चाहिए, 2 दिन में बदल जाएगी किस्मत

By उस्मान | Published: October 24, 2018 02:20 PM2018-10-24T14:20:31+5:302018-10-24T14:20:31+5:30

वैसे तो आपका भाग्य कर्म करने से तय होता है लेकिन आप अपने खानेपीने की चीजों में बदलाव करके भी अपने सितारों को अपने बेहतर भाग्य के लिए अनुकूल बना सकते हैं।

Food astrology: benefits eating according to your zodiac sign | जानिए आपको अपने राशिफल के अनुसार क्या-क्या चीजें खानी चाहिए, 2 दिन में बदल जाएगी किस्मत

फोटो- पिक्साबे

राशिफल के सितारे आपके लिए सिर्फ इतना काम नहीं करते हैं कि आपका दिन कैसे गुजरेगा, आपको नौकरी मिलेगी या नहीं, आपको जीवनसाथी मिलेगा या नहीं। वैसे तो आपका भाग्य आपके कर्म करने से तय होता है लेकिन आप अपने खानेपीने की चीजों में बदलाव करके भी अपने सितारों को अपने बेहतर भाग्य के लिए अनुकूल बना सकते हैं। हम आपको आपकी राशि के अनुसार खाने की उन चीजों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें डाइट में शामिल करके आप अपने तकदीर बदल सकते हैं। 

मेष (21 मई से 1 9 अप्रैल)
मेष राशि वाले लोग मसालेदार भोजन पसंद करते हैं। सितारों के अनुसार, उन्हें ज्यूसी बर्गर, स्वस्थ ब्रोकोली और अंडे खाने चाहिए। यह जंक फूड और हेल्दी डाइट का कॉम्बिनेशन है।

वृषभ (20 अप्रैल से 21 मई)
इस राशि के लोग डाइटिंग पसंद करते हैं। ऐसे लोग आलू, आइसक्रीम, पॉपकॉर्न से प्यार करते हैं। ऐसे लोग हमेशा अपने स्वाद को लेकर कंप्रोमाइज नहीं करते हैं। 

मिथुन (21 मई से 21 जून)
इस राशि के लोगों को संतरे, टैको, गाजर और कुकीज़ पसंद होते हैं। हालांकि वे फूडी नहीं होते हैं लेकिन वो इन वस्तुओं को कभी-कभी खाना पसंद करते हैं।

कर्क (21 जून से 22 जुलाई)
यदि आप जानना चाहते हैं कि बेहतर फूड क्या हैं तो आपको बता दें कि इस राशि के लोगों को कई तरह की चीजें पसंद हैं। वे तब भी खाते हैं जब चीजें उनके स्वास्थ्य के लिए सही नहीं होती हैं। लेकिन, फ्राइज़, आड़ू और नारियल उन्हें जरूर खाने चाहिए।

सिंह (23 जुलाई से 22 अगस्त)
इस राशि के लोगों को मकई, तरबूज और पतली परत पिज्जा पसंद है। अगर आपको यह चीजें पसंद नहीं हैं, तो भी आपको इनका सेवन करना चाहिए। 

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)
जब भोजन की बात आती है तो कन्या राशि वाले संवेदनशील होते हैं। ऐसे लोग खाने को लेकर ज्यादा खानेपीने की चीजों को लेकर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। हालांकि ऐसे लोगों को अंकुरित और जई से प्यार है। दिलचस्प यह है कि उन्हें नाचोस से भी प्यार है।

तुला (23 सितंबर से 23 अक्टूबर)
जब भोजन की बात आती है तो इस राशि के लोग बहुत स्मार्ट होते हैं। वे खाते हैं लेकिन वे छोटे हिस्सों में खाते हैं। वे स्ट्रॉबेरी, सैंडविच और स्टेमड सब्जियां मिलने पर खुश होते हैं। 

वृश्चिक (23 अक्टूबर से 23 नवंबर)
ऐसे लोगों को आलू के चिप्स, मशरूम और प्याज खाना चाहिए क्योंकि ऐसे लोगन देर रात को खाना पसंद करते हैं। वे सोएंगे लेकिन बीच में उठकर कुछ आलू चिप्स का आनंद जरूर लेना पसंद करेंगे।

धनु (23 नवंबर से 21 दिसंबर)
धनु राशि वाले लोगों को मसालेदार और विदेशी भोजन से बहुत प्यार होता है। उन्हें नाशपाती, प्लम और ओरेओस का सेवन करना चाहिए।  

मकर राशि (22 दिसंबर से 1 9 जनवरी)
इस राशि के लोगों को मूंगफली, पॉपकॉर्न और क्रैनबेरी सिर्फ थोड़ी क्विंकी चीजें पसंद हैं।

कुंभ (20 जनवरी - 18 फरवरी)
इस राशि के लोग सेब और सलाद से प्यार करते हैं जिससे पता चलता है कि उन्हें कम कैलोरी आहार होना पसंद है। वे कभी-कभी कैलोरी समृद्ध आइसक्रीम भी पसंद करते हैं। 

मीन (1 9 फरवरी से 20 मार्च)
ऑरेंज, चीज़बर्गर, और केले चिप्स इस राशि के लोगों को काफी पसंद हैं। हालांकि उन्हें अल्कोहल से भी प्यार है। 

Web Title: Food astrology: benefits eating according to your zodiac sign

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे