यहां बिक रही है भारत की सबसे महंगी मिठाई, सोने से बनी इस मिठाई की कीमत उड़ा देगी होश

By मेघना वर्मा | Published: August 21, 2018 10:12 AM2018-08-21T10:12:02+5:302018-08-21T10:12:02+5:30

सोने की ये मिठाई सेहत के लिए भी काफी अच्छी है।

a sweet shop in surat, gujarat sell a gold sweets sone ki work wali mithai | यहां बिक रही है भारत की सबसे महंगी मिठाई, सोने से बनी इस मिठाई की कीमत उड़ा देगी होश

यहां बिक रही है भारत की सबसे महंगी मिठाई, सोने से बनी इस मिठाई की कीमत उड़ा देगी होश

अगस्त महीना त्योहारों का महीना होता है। इस साल इसी महीने में भाई-बहन का त्योहार यानी रक्षाबंधन भी पड़ रहा है। इसमें ना सिर्फ बहन अपने भाई को राखी बांधती है बल्कि उन्हें मिठाई भी खिलाती हैं। इसी त्योहार को मनाने के लिए बाजार में नई-नई और स्वादिष्ट मिठाईयां आ चुकी हैं। खास बात यह है कि इन मिठाइयों में इन दिनों जिस मिठाई की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है वो है सोने की मिठाई। जिसकी कीमत बाजार में 9 हजार रूपये प्रति किलो बिक रही है। आप भी जानिए क्या है इस मिठाई की खासियत। 

सूरत की दुकान में मिल रही है सोने की मिठाई

रक्षाबंधन के मौके पर बहन भाई की कलाई पर राखी बांधकर मुंह मिठा कराती हैं। इसी त्योहार के लिए गुजरात के सूरत में एक खास तरह की मिठाई बनाई जा रही है। जिसे देखकर ना सिर्फ आपके मुंह में पानी आ जाएगा। बल्कि इसकी कीमत सुनकर भी दंग रह जाएंगे। 

प्योर गोल्डन वर्क के साथ बनी हैं ये मिठाइयां कीमत 9 हजार प्रति किलो

आमतौर पर मिठाइयों में चांदी की वर्क का इस्तेमाल किया जाता है जबकि इस मिठाई में सोने की परत लगाई गई है। इसी कारण से मिठाई की कीमत 9 हजार रुपये प्रतिकिलो है। यह मिठाई सूरत शहर में लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। यहां चांदी की वर्क वाली मिठाइयां भी हैं जिनकी कीमत 600 से लेकर 1000 रुपये प्रतिकिलो तक है। 

हेल्‍थ के ल‍िए अच्‍छी है म‍िठाई

 

सूरत के 24 कैरेट मिठई मैजिक दुकान पर मिलेने वाली ये सोने की मिठाई सेहत के लिए भी काफी अच्छी है। चूंकी सोना से सेहत के लिए अच्छा होता है इसलिए इस मिठाई को लोग स्वास्थ्य की दृष्टी से देखकर भी खरीद रहे हैं। 

Web Title: a sweet shop in surat, gujarat sell a gold sweets sone ki work wali mithai

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे