Highlightsएक ब्यूटी किट में आपके तमाम फैशन किट के साथ के अलावा कुछ ब्यूटी एक्सेससिरज भी जरूर होना चाहिए। हैंड क्रीम आपके किट में जरूर होनी चाहिए।

मेकअप हर लड़की को पसंद होता है। अलग-अलग  कलर के लिप शेड हों या काजल, आईलाइनर हो या कंसीलर। हर लड़की को मेकअप के बारे में बेसिक नॉलेज तो होती ही है। अपने मेकअप किट से उन्हें बहुत प्यार होता है। वैसे समय-समय पर अपने मेकअप किट को अपडेट करना भी जरूरी होती है ताकि आपकी किट में कुछ नए और अच्छे प्रोडक्ट्स जरूर आ जाएं। 

आज हम आपको आपकी ही मेकअप किट के बारे में कुछ बताने जा रहे हैं। आप भी यहां जानिए कि आपकी मेकअप किट में सिर्फ काजल और लाइनर के अलावा कुछ और चीजों को होना भी जरूरी है। जो ना सिर्फ आपके ब्यूटी को बढ़ाएगी बल्कि आपके लुक को और बेहतर बनाएंगे। आप भी जानिए कौन सी हैं ये चीजें।

1. जरूर हो मॉइश्चराइजर

आप रोज अपने काम और अपने प्रोफेशन के चलते लोगों से मिलते हैं। इसलिए जरूरी हैं कि आपका चेहरा कहीं से भी फटा ना हो आपकी स्किन ड्राई ना हो। अपने किट में मॉइश्चराइजर जरूर रखें। समय-समय पर इसे अपने हाथों पर लगाती रहें। इससे आपकी स्किन निखरी रहेगी।

2. ज्वैलरी

अपनी किट में कुछ ऐसी ज्वैलरी जरूर रखें जो लगभग हर आउटफिट के साथ मैच हो जाती हो। कोशिश करें कि इस किट में डायमंड या गोल्ड की कोई चीज ना रखें। ऐसा सिर्फ सिक्योरिटी पर्पज से है। किट में ज्वैलरी रखना इसलिए भी जरूरी है ताकि समय आने पर आप इसे यूज कर सके।

3. एक्सेससिरज

एक ब्यूटी किट में आपके तमाम फैशन किट के साथ के अलावा कुछ ब्यूटी एक्सेससिरज भी जरूर होना चाहिए। ये आपके लुक को भी बेहतर बनाएगी। इसमें हेयर की एक्सेससिरज हो सकती है। अगर आप साड़ी पहनती हैं तो अपसे लिए स्टाइलिशन पिन जरूर रखें। 

4. हैंड क्रीम

दिन में कितनी ही बार आपको लोगों से हाथ मिलाना पड़ता है। ऐसे में हाथ रूखे रहेंगे तो आपका इम्प्रेशन भी उनपर खराब होगा। अक्सर हम घर से निकलते हुए हैंड क्रीम को लगा लेते हैं फिर उसे वापिस अपनी वॉर्डरोब में रख लेते हैं। मगर आपको समझना होगा कि दिन भर आपके हाथ ही काम करते हैं और ना जाने कितनी बार आप उन्हें धोती भी हैं। इस वजह से आपके हाथों का मॉइश्चर खत्म हो जाता है। इसलिए हैंड क्रीम आपके किट में जरूर होनी चाहिए।

5. छोटा परफ्यूम

हां आपकी किट में पॉकेट परफ्यूम भी जरूर होना चाहिए। ये आपको ना सिर्फ खुशबू देंगे बल्कि गर्मी के मौसम में आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ाएंगे। आज कल मार्केट में कई ब्रांड्स ने अपने पॉकेट परफ्यूम निकाले हैं इसलिए इसे भी अपने किट में जरूर शामिल करें।

English summary :
Keep few jewelry in your make-up kit which can easily matches with almost every outfit.


Web Title: what should be in a makeup kit, basic makeup kit for beginners
फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे