प्यार के दिन वैलेंटाइन डे का जोश सभी में देखने को मिल रहा है। खासकर लड़कियां इसदिन के लिए बेहद उत्सुक होती हैं। तोहफों से लेकर वैलेंटाइन डे पर कैसी ड्रेस पहनें और किस रंग की लिपस्टिक लगाएं, यह भी एक बड़ा फैसला होता है। अब चूंकि प्यार का रंग लाल है तो लड़कियां इसदिन लाल रंग की ब्राइट लिपस्टिक लगाने का ही फैसला लेती हैं। 

मगर रेड लिपस्टिक लगाना ही बहुत बड़ा चैलेंज होता है। क्योंकि यह एक ऐसा गहरा रंग है जिसे होंठों पर लगाते समय हाथ अगर हल्का भी हिल जाए तो यह आसानी से छूटता नहीं है और सारा मेकअप खराब हो जाता है। ऐसा आपके साथ ना हो इसलिए यहां हम आपको  रेड लिपस्टिक लगाने के कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करते हुए आप परफेक्ट रेड लिप्स पा सकती हैं।

रेड लिपस्टिक लगाने का तरीका (How to apply red lipstick):

होंठों पर परफेक्ट तरीके से रेड लिपस्टिक लगाने के लिए आपको चाहिए:

- लिप बाम

- आपकी फेवरिट रेड लिपस्टिक

- लिप लाइनर ब्रश

- लिप ब्रश

- कंसीलर

- फेस पाउडर

- टिश्यू पेपर

स्टेप 1: सबसे पहले अपने होंठों पर उंगली की मदद से लिप बाम लगाएं। लगाने के बाद 2 मिनट का इन्तजार करें। इतने में लिप बाम होंठों के अन्दर जाकर नमी बनाएगा। ऐसा करने से होंठो सॉफ्ट हो जाते हैं और फटते नहीं हैं। अब टिश्यू की मदद से लिप बाम को साफ कर दें। 

स्टेप 2: लिप बाम हटाने के बाद होंठों पर पाउडर की हल्की लेयर लगाएं। पाउडर अधिक नहीं लगाना है। उतना ही लगाएं जिससे होंठों का कालापन हल्का दिखने लगे। इसके अधिक इस्तेमाल से होंठों पर बाद में पैचेज बनने लगेंगे।

स्टेप 3: अब लिप ब्रश लें। इसोअर अपनी रेड लिपस्टिक लें और धीरे धीरे होंठो पर लगाना शुरू करें। शुरुआत होंठों के कोनों से करें। यहां आप होंठों को अच्छी शेप देने की कोशिश करें। बिलकुल भी जल्दबाजी ना करें, नहीं तो शेप और फेस दोनों बिगड़ सकते हैं। 

स्टेप 4: जब आप रेड लिपस्टिक से होंठों को थोड़ा बहुत फिल कर लें तो इसके बाद लिप लाइनर या लिप पेंसिल का इस्तेमाल करें। इस स्टेप को आप स्किप भी कर सकती हैं। लेकिन अगर आपको होंठों को थोड़ा बड़ा दिखाना है तो लिप लाइनर से शेप देना शुरू कर दें।

स्टेप 5: होंठों को प्रॉपर शेप देने के बाद अब एक टिश्यू पेपर लेकर होंठों के बीचोबीच रखें और होंठों को उस पर प्रेस करें। ऐसा करने से लिपस्टिक लगाते समय जो पैचेज बने होंगे वे टिश्यू पेपर पर लग जाते हैं और होंठों को स्मूथ फिनिश मिलता है।

यह भी पढ़ें: Kiss Day: जानें 'किस' करने के 5 तरीके, नंबर 3 वाला है लड़कियों का फेवरिट

स्टेप 6: एक ब्रश पर कंसीलर लें और होंठों के किनारे पर लगाएं। यदि लिपस्टिक या लिप लाइनर लगाते समय होंठों की बाहरी त्वचा पर एक्स्ट्रा रंग लग गया है तो इस कंसीलर से उसे ढक लें।

स्टेप 7: अब आखिर में अच्छी तरह से चेक करें कि होंठों को परफेक्ट शेप मिली है या नहीं। अगर लिपस्टिक की पूरी कवरेज नहीं है तो एक और लेयर लगाएं। साथ ही दांतों पर भी चेक करें। कई बार लिपस्टिक का इस्तेमाल करते हुए दांतों पर भी लग जाती है। उसे साफ कर लें। 

English summary :
Valentine Day 2019 Dress Color Code: Girls are very curious for this day. what kind of dress she should wear from Valentine's Day and what color lipstick apply is also a big decision. Now since the color of love is red, the girls decide to apply the bright red lipstick on this day.


Web Title: Valentine Day 2019: Valentine day color, valentine day dress code 2019, tips to apply red lipstick perfectly
फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे