ट्रांसफर-प्रूफ चाहती हैं अपना मेकअप? इन हैक्स को करें फॉलो, मिलेगा मनचाहा लुक

By मनाली रस्तोगी | Published: February 25, 2023 02:35 PM2023-02-25T14:35:02+5:302023-02-25T14:35:33+5:30

अपने मेकअप को ट्रांसफर-प्रूफ बनाना महत्वपूर्ण है ताकि यह आपके चेहरे से किसी के कंधे, आपके फोन की स्क्रीन या आपके मास्क पर न जाए। 

to make your makeup transfer-proof follow these hacks | ट्रांसफर-प्रूफ चाहती हैं अपना मेकअप? इन हैक्स को करें फॉलो, मिलेगा मनचाहा लुक

(फाइल फोटो)

Makeup Hacks: महिलाओं के साथ अक्सर ये परेशानी आती है कि उनका मेकअप ट्रांसफर-प्रूफ नहीं होता, जिसकी वजह से कई बार मेकअप किसी को गले लगते वक्त सामने वाले के कपड़े में लग जाता है। ऐसे में यह काफी शर्मिंदगी वाली स्थिति हो जाती है। अपने मेकअप को ट्रांसफर-प्रूफ बनाना महत्वपूर्ण है ताकि यह आपके चेहरे से किसी के कंधे, आपके फोन की स्क्रीन या आपके मास्क पर न जाए। 

अपने मेकअप को ट्रांसफर-प्रूफ बनाने के लिए इन टिप्स को अपनाएं:

प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करें 

प्राइमर आपके मेकअप को आपके चेहरे से फिसलने से रोकने के लिए सबसे अच्छे ब्यूटी प्रोडक्ट्स में से एक है। दिखाई देने वाले छिद्रों और खामियों को धुंधला करते हुए प्राइमर आपकी त्वचा को पोषण देगा। हल्के हाइड्रेटिंग प्राइमर का चुनाव करें। यह मेकअप को आपकी त्वचा पर चिपका देगा, और इसे ट्रांसफर-प्रूफ और लंबे समय तक चलने वाला बना देगा। फाउंडेशन लगाने से पहले प्राइमर को दो मिनट के लिए सेट होने दें।

लंबे समय तक चलने वाला मैट फाउंडेशन चुनें

ट्रांसफर-प्रूफ मेकअप हासिल करने के लिए एक ऑयल-फ्री मैट फाउंडेशन चुनें, जो हल्का हो, नॉन-कॉमेडोजेनिक फॉर्मूला हो और लंबे समय तक चलने वाला हो। आप लंबे समय तक चलने वाले स्टिक फाउंडेशन को आजमा सकते हैं। 

वॉटरप्रूफ आई मेकअप का इस्तेमाल करें

अपने आईशैडो और आईलाइनर के साथ आगे बढ़ने से पहले एक आई प्राइमर का इस्तेमाल करें। यह रंग को तेज करने में मदद करेगा और आपके आंखों के मेकअप को स्थानांतरित करने की संभावना के बिना लंबे समय तक चलने वाला बना देगा।

अल्ट्रा-क्रीमी टेक्सचर में स्मज और ट्रांसफर रेजिस्टेंस काजल से अपनी निचली लैशलाइन को हाइलाइट करें। अपनी पलकों पर ट्रांसफर-प्रूफ और वॉटरप्रूफ मस्कारा लगाएं, ताकि वे पसीने और नमी के खिलाफ हिलने-डुलने या गलने से बच सकें।

लूज ट्रांसलूसेंट पाउडर से अपना मेकअप सेट करें

लूज ट्रांसलूसेंट पाउडर आपके मेकअप को जगह में रहने में मदद करेगा और आपको एक स्मूथ लुक देगा। पाउडर को झाड़ने की बजाय मेकअप स्पंज से अपनी त्वचा पर दबाना याद रखें। चमक और तेलीयता को अवशोषित करने के लिए आप इसे पूरे दिन तैलीय क्षेत्रों पर भी उपयोग कर सकते हैं। अपने तैयार लुक को ट्रांसफर-प्रूफ करने के लिए पूरे चेहरे पर स्प्रिट सेटिंग स्प्रे करें।

मैट लिपस्टिक का इस्तेमाल करें

हाइड्रेटिंग कंटेंट से समृद्ध ट्रांसफर-प्रूफ मैट लिपस्टिक लगाएं। अपने होठों पर एक टिश्यू रखें और टिश्यू के ऊपर थोड़ा सा लूज पाउडर लगाएं। इससे आपकी लिपस्टिक नहीं लगेगी और यह लंबे समय तक टिकी रहेगी।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियों की Lokmat Hindi News पुष्टि नहीं करता है।)

Web Title: to make your makeup transfer-proof follow these hacks

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे