घर पर बनाएं अनार फेस पैक, टैनिंग की होगी छुट्टी, मिलेगी बेदाग़ सुंदरता

By गुलनीत कौर | Published: May 26, 2019 07:53 AM2019-05-26T07:53:52+5:302019-05-26T07:53:52+5:30

अनार में एंटी ऑक्सीडेंट गुण होते हैं तो त्वचा को गहराई से साफ करके नेचुरल ग्लो दिलाता है। यदि नियमित रूप से अनार को चेहरे पर लगाया जाए तो कई तरह की स्किन प्रोब्लम्स से छुटकारा मिल सकता है।

Summer Skin Care: Home made face pack to get rid of tanning, pomegranate face pack for natural glow | घर पर बनाएं अनार फेस पैक, टैनिंग की होगी छुट्टी, मिलेगी बेदाग़ सुंदरता

घर पर बनाएं अनार फेस पैक, टैनिंग की होगी छुट्टी, मिलेगी बेदाग़ सुंदरता

घर में बड़े बुजुर्ग हमेशा सलाह देते हैं की अगर शरीर में खून की कमी होने से खुद को बचाना है तो अनार का अधिक से अधिक सेवना करें। इसके अलावा अनार इम्यून सिस्टम को भी स्ट्रांग बनाता है, इसलिए इसका सेवना अति आवश्यक है। गर्मियों में अनार खूब मिलता है। तो इसका फायदा सिर्फ सेहत ही क्यूँ, सुंदरता पाने के लिए भी उठा लेना चाहिए।

अनार के सेहत के साथ सुंदरता दिलाने में भी कई फायदे हैं। अनार का अधिक सेवन करने से यह शरीर को अन्दर से साफ़ करता है और स्किन पर नेचुरल ग्लो लाता है। मगर अनार से कुछ घरेलू नुस्खे किए जाएं तो यह बाहर से बहे आपकी स्किन को गोरा, निखरा और खिला खिला बना सकता है। यहाँ हम आपको पहले अनार से स्किन को होने वाले फायदे बताएंगे और फिर आगे जानिए नार का फेस पैक बनाने की आसान विधि।

चेहरे पर अनार या अनार फेस पैक लगाने के फायदे:

- झुर्रियां होने से रोके
- मुंहासों से बचाए
- सूरज की किरणों से होने वाले डैमेज से बचाए
- नेचुरल ग्लो पाने में मदद करे
- स्किन को हाइड्रेट करता है
- जलन को जख्मों पर तेजी से काम करे
- स्किन कैंसर से करे बचाव
- दाग-धब्बे दूर करे
- त्वचा के रूखेपन को काटता है
- त्वचा में जान भर गोरा निखार दिलाता है

यह भी पढ़ें: टैनिंग होने से पहले ही उसके असर को काटते हैं ये 4 उपाय, चुने कोई भी एक

ऐसे बनाएं अनार फेस पैक: एक अनार के पेस्ट में दो से तीन चम्मच फ्रेश योगर्ट मिलाकर मिक्स कर लें। अब आपका फेस पैक तैयार हो गया है। अब इसे अपनी उंगली या ब्रश के इस्तेमाल से चेहरे और गर्दन पर लगा लें। इस पैक को करीब 20 से 25 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर नार्मल पानी से धो लें। इस पैक के इस्तेमाल से स्किन का रूखापन कम होगा, सॉफ्ट स्किन मिलेगी और साथ ही योगर्ट स्किन को गोरा निखार पाने में भी मदद करेगा।

Web Title: Summer Skin Care: Home made face pack to get rid of tanning, pomegranate face pack for natural glow

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे