बड़े या खुले रोमछिद्रों को छिपाने और बेदाग त्वचा पाने में मदद करेंगे ये आसान मेकअप हैक्स, मिलेगा मनचाहा लुक

By मनाली रस्तोगी | Published: March 13, 2023 03:49 PM2023-03-13T15:49:15+5:302023-03-13T15:49:42+5:30

अधिकांश लोग अपने रोमछिद्रों को गायब करने के लिए दृढ़ संकल्पित दिखाई देते हैं। दुर्भाग्य से, आपके छिद्र तुरंत गायब नहीं होंगे।

Simple makeup hacks to hide large open pores and get flawless skin | बड़े या खुले रोमछिद्रों को छिपाने और बेदाग त्वचा पाने में मदद करेंगे ये आसान मेकअप हैक्स, मिलेगा मनचाहा लुक

(Photo credit: Kareena Kapoor Khan Instagram)

Makeup Hacks: बड़े या खुले रोमछिद्र हमेशा से ही हमारी त्वचा पर बिन बुलाए मेहमानों की तरह होते हैं जिनसे हम घृणा करते हैं। अधिकांश लोग अपने रोमछिद्रों को गायब करने के लिए दृढ़ संकल्पित दिखाई देते हैं। दुर्भाग्य से, आपके छिद्र तुरंत गायब नहीं होंगे। हालाँकि, वे पूरी तरह से स्किनकेयर रूटीन और कुछ महत्वपूर्ण सौंदर्य तकनीकों की मदद से गायब हो सकते हैं।

कीवेस्ट एकेडमी ऑफ ब्यूटी एंड मेकअप की संस्थापक सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट नेहा छाबड़ा जूम टीवी को बताया कि कैसे हम अपने बड़े रोमछिद्रों को मेकअप से छुपा सकते हैं। किसी भी तरह के मेकअप को शुरू करने से पहले आपको कुछ स्किनकेयर रूटीन का पालन करना चाहिए, जोकि अपने चेहरे को एक अच्छे फेस वॉश से अच्छी तरह से साफ करें, विटामिन सी फेस सीरम का इस्तेमाल करें, अपने चेहरे को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज करें और बाहर जाते समय एक बहुत अच्छा सनस्क्रीन लगाएं।

प्राइमर से करें दोस्ती

बड़े पोर्स के लिए सबसे बेहतरीन मैजिक ट्रिक्स में से एक है प्राइमर। मेकअप को अपने चेहरे और छिद्रों पर चिपकाने के बजाय अपनी त्वचा और अपने मेकअप के बीच की बाधा को पाटने के लिए प्राइमर का उपयोग करें। आप सही प्राइमर के साथ सेकंड में पोर-फ्री हो जाएंगे। 

हालाँकि, एक प्राइमर इससे कहीं अधिक पूरा करता है। एक प्राइमर भी त्वचा को फीका कर देता है, जिससे यह और अधिक परिपूर्ण दिखता है। यह बड़े, खुले रोमछिद्रों के लिए आवश्यक है!

मैट-बेस फाउंडेशन

ड्यूइ फिनिश वाले फाउंडेशन बड़े छिद्रों को बड़ा दिखा सकते हैं। फाउंडेशन की परतें एक तरल पदार्थ की तरह होती हैं और बड़े छिद्रों और असमान त्वचा की बनावट जैसी खामियों को छुपाने के लिए एक स्मूथिंग फिनिश होती है। इसका लंबा फॉर्मूलेशन वाटरप्रूफ और स्वेटप्रूफ है, इसलिए आपको अपने बड़े रोमछिद्रों को छिपाने के लिए पूरे दिन अपने मेकअप को खराब करने की चिंता करने की जरूरत नहीं है।

कंसीलर

आपके मैट फाउंडेशन के बाद एक मैट कंसीलर आपके बड़े पोर्स को और भी बेहतर तरीके से कवर करने में आपकी मदद कर सकता है। उन क्षेत्रों पर केवल कुछ बिंदुओं को लागू करें जिन्हें अतिरिक्त कवरेज की आवश्यकता होती है और उत्पाद को नम मेकअप स्पंज के साथ मिलाएं। क्रीम उत्पादों को लागू करते समय, एक सम्मिश्रण स्पंज चिकनी कवरेज प्रदान करेगा, लेकिन एक ब्रश आपके बड़े छिद्रों को उजागर कर सकता है और अवांछित खुरदरापन जोड़ सकता है।

सेटिंग पाउडर से सेट करें

एक मिनी, पारदर्शी सेटिंग पाउडर आपके मेकअप में सीलिंग करते समय छिद्रों और ठीक झुर्रियों को कम करने में मदद कर सकता है। यदि आप बड़े छिद्रों को कम करना चाहते हैं, तो एक पारभासी सेटिंग पाउडर चुनें क्योंकि पूर्व अधिक अवशोषण प्रदान करता है, जो बनावट और छिद्रों पर जोर दे सकता है। अपने मेकअप स्पंज का उपयोग करके अपने चेहरे पर पाउडर की एक छोटी सी परत लगाएं। पाउडर को कुछ सेकंड तक भीगने दें जब तक कि अतिरिक्त ब्रश न हो जाए।

अपने चेहरे को ब्लश या ब्रॉन्जर करें

हल्का शिमर फेस पाउडर, लाइटिंग फाउंडेशन की तरह, बड़े छिद्रों की ओर ध्यान आकर्षित कर सकता है। एक नरम ब्रश के साथ, गालों पर ब्लश लगाएं, फिर एक ब्रॉन्जर ब्रश से अपने चेहरे के आकार को आकार दें। अपने ब्रॉन्जर, ब्लश और कंटूर के लिए लोशन और लिक्विड के इस्तेमाल से बचें। लोशन और तरल उत्पाद, हालांकि सुंदर (हम जानते हैं!) और उपयोग करने में आसान, छिद्रों में डूब जाते हैं।

Web Title: Simple makeup hacks to hide large open pores and get flawless skin

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे