Skincare Tips: ऑयली स्किन वाले दें ध्यान! गर्मी के मौसम में स्वस्थ और चमकदार त्वचा बनाए रखने में मदद करेंगे ये टिप्स

By मनाली रस्तोगी | Published: May 29, 2023 05:54 PM2023-05-29T17:54:20+5:302023-05-29T17:54:35+5:30

गर्मी के मौसम में बाहर निकलना, चिलचिलाते मौसम में देखभाल के साथ खुद का ध्यान रखना जरूरी हो जाता है, खासकर त्वचा की देखभाल से संबंधित चीजों में। गर्मी के मौसम में ऑयली स्किन के लिए अक्सर दिक्कत हो जाती है।

Secrets of Radiant Skin with Summer Skincare Tips for Oily Skin Types | Skincare Tips: ऑयली स्किन वाले दें ध्यान! गर्मी के मौसम में स्वस्थ और चमकदार त्वचा बनाए रखने में मदद करेंगे ये टिप्स

(फाइल फोटो)

Skincare Tips: गर्मी के मौसम में बाहर निकलना, चिलचिलाते मौसम में देखभाल के साथ खुद का ध्यान रखना जरूरी हो जाता है, खासकर त्वचा की देखभाल से संबंधित चीजों में। गर्मी के मौसम में ऑयली स्किन के लिए अक्सर दिक्कत हो जाती है। अतिरिक्त सीबम उत्पादन के कारण बंद रोमछिद्रों और मुंहासों के निकलने का मार्ग प्रशस्त करती है। 

इन समस्याओं से बचने के लिए सही उत्पादों और तकनीकों के साथ उचित स्किनकेयर रूटीन का पालन करना आवश्यक है।

लगातार चेहरा धोएं

लगातार चेहरा धोने की दिनचर्या पर टिके रहें। आवश्यक तेलों को अलग किए बिना विशेष रूप से तेल से लड़ने और चमकने के लिए डिज़ाइन किए गए फेस वाश का उपयोग करें। आप साबुन-मुक्त, तेल-मुक्त और पीएच-संतुलित फेस वाश का उपयोग कर सकते हैं, जो छिद्रों को बंद कर देता है और ब्रेकआउट का इलाज करता है।

सनस्क्रीन लगाएं

आपकी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों से बचाना और संभावित क्षति को रोकना आवश्यक है। और यहीं पर एसपीएफ आपके बचाव में आता है। सुनिश्चित करें कि आप वह सनस्क्रीन लगाएं जो आपकी तैलीय त्वचा के प्रकार के अनुकूल हो।

सही मेकअप चुनें

ऐसे मेकअप उत्पादों का चयन करें जो आपकी ऑयली त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त हों। पाउडर, कंसीलर और फाउंडेशन के लिए तेल मुक्त या मैटिफाइंग लेबल देखें। आई शैडो और लाइनर्स का चयन करते समय, लंबे समय तक चलने वाले फ़ार्मुलों के लिए जाएं जो स्मज-प्रूफ और क्रीज-प्रूफ पहनने का वादा करते हैं।

मेकअप ब्रश साफ करते रहें

अगर आप अपने ब्रश को साफ किए बिना नियमित रूप से मेकअप लगाती हैं, तो आप गलत कर रही हैं। कीटाणुओं और जीवाणुओं के संचय को रोकने के लिए अपने मेकअप ब्रश को नियमित रूप से साफ करें। स्वच्छता बनाए रखने और बैक्टीरिया के निर्माण को रोकने के लिए आवश्यक होने पर स्पंज को बदलना याद रखें।

Web Title: Secrets of Radiant Skin with Summer Skincare Tips for Oily Skin Types

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे