अब जल्दी से नहीं सूखेगी नेल पॉलिश, बस रखिए इन बातों का ध्यान

By मेघना वर्मा | Published: July 25, 2020 02:20 PM2020-07-25T14:20:57+5:302020-07-25T14:20:57+5:30

नेल पेंट नई ही लाती हैं और कुछ ही दिनों बाद वो सूखने लगती है। ऐसे में ना आप उसे लगा सकती हैं और ना ही उसे री यूज कर सकती हैं।

right way of storing nail polish at home | अब जल्दी से नहीं सूखेगी नेल पॉलिश, बस रखिए इन बातों का ध्यान

अब जल्दी से नहीं सूखेगी नेल पॉलिश, बस रखिए इन बातों का ध्यान

Highlightsजब भी नेल पॉलिश का इस्तेमाल करें इसे शेक जरूर करें।नेलपॉलिश को हमेशा ऐसी जगह स्टोर करना चाहिए जो ठंडा हो।

नेल पॉलिश आपके ब्यूटी रूटीना क सबसे अहम हिस्सा होता है। रंग-बिरंगे नेल पॉलिश आपके नाखून को और खूबसूरत बना देते हैं। नेल्स को ब्यूटीफुल लुक देने के लिए महिलाएं नेल पेंट को लगाती हैं। मगर नेल पेंट चाहे जितनी अच्छी खरीद लें अगर उसको ठीक तरह से स्टोर ना किया जाए तो वह जल्द ही सूखने लगती है। 

अक्सर ऐसा भी होता है कि आप नेल पेंट नई ही लाती हैं और कुछ ही दिनों बाद वो सूखने लगती है। ऐसे में ना आप उसे लगा सकती हैं और ना ही उसे री यूज कर सकती हैं। इतनी मंहगी नेल पंट बस फेंकी ही जाती है। आइए आज हम आपको बताते हैं कि किस तरह आप नेल पेंट को स्टोर करें ताकि आपकी नेल पेंट सूखे नहीं

ठंडी जगह रखें

नेलपॉलिश को हमेशा ऐसी जगह स्टोर करना चाहिए जो ठंडा हो। इसलिए खरीदने के बाद आप इसे धूप या नॉर्मल टेम्प्रेचर पर ना रखें। इसे आप फ्रिज में स्टोरी करें। अगर फ्रिज में डायरेक्ट नहीं रखना चाहतीं तो इसे एक बॉक्स में रखकर हीट एप्लाइंस से दूर रखें।

शेक करें

जब भी नेल पॉलिश का इस्तेमाल करें इसे शेक जरूर करें। अगर आप नहीं भी इस्तेमाल कर रहे हैं तो भी इसे बीच-बीच में शेक करते रहें। इससे नेल पॉलिश में पड़े प्रोडक्ट जैसे नाइट्रोसेल्यूलोज, टोल्यूनि और फॉर्मेल्डिहाइड आदि से मिलाकर बनाया जाता है, वो एक दूसरे में फिर से मिल जाते हैं। 

ठीक से बंद करें

नेल पेंट को इस्तेमाल करने के बाद उसे ठीक तरह से बंद करना भी जरूरी है। ऐसा ना करने पर आपकी नेल पेंट सूख सकती है। इसलिए नेल पॉलिश को इस्तेमाल करने के बाद अच्छी तरह बंद करें। ताकि उनमें हवा ना जा सकें।

Web Title: right way of storing nail polish at home

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे