सावधान! इन 5 जगहों पर गलती से भी ना लगाएं परफ्यूम, अस्पताल तक पहुंचने की आ जाएगी नौबत

By मेघना वर्मा | Published: February 20, 2020 01:27 PM2020-02-20T13:27:58+5:302020-02-20T13:27:58+5:30

बॉडी के कुछ ऐसे पार्ट्स हैं जिस जगह परफ्यूम लगाना खतरनाक भी हो सकता है। 

Never Apply Perfume on these body parts | सावधान! इन 5 जगहों पर गलती से भी ना लगाएं परफ्यूम, अस्पताल तक पहुंचने की आ जाएगी नौबत

सावधान! इन 5 जगहों पर गलती से भी ना लगाएं परफ्यूम, अस्पताल तक पहुंचने की आ जाएगी नौबत

Highlightsबालों पर भी एल्कोहल बेस्ड परफ्यूम गलत असर डाल सकता है। कभी भी परफ्यूम को आंखों के ऊपर ना छिड़के।

परफेक्ट ड्रेस, परफेक्ट शूज और परफेक्ट बैग के साथ आपकी पर्सनैलिटी को मैच करता हुआ परफ्यूम आपके लुक को पूरा करता है। वैसे तो परफ्यूम लगाने की कुछ स्पेशल जगह होती है। जहां परफ्यूम लगाने के बाद आप दिनभर महकते रहते हैं। वहीं ऐसी भी कुछ जगह है जहां परफ्यूम लगाना खतरनाक भी हो सकता है। 

आज हम आपको कुछ ऐसी ही जगह बताने जा रहे हैं जहां आपको भूलकर भी परफ्यूम नहीं लगाना चाहिए। 

1. आंख

कभी भी परफ्यूम को आंखों के ऊपर ना छिड़के। जब भी परफ्यूम लगाएं अपनी आंखे बंद जरूर कर लें। ज्यादातर परफ्यूम ऐलकोहल बेस्ड हैं जिसकी वजह से आपकी आंखों में बहुत जलन या ईरीटेशन भी हो सकती है। इसलिए कभी भी आंखों के पास भी परफ्यूम ना छिड़के।

2. बाल

बालों पर भी एल्कोहल बेस्ड परफ्यूम गलत असर डाल सकता है। आपके स्कैल्प से जुड़कर ये आपके बालों को ना सिर्फ कमजोर बनाएंगे बल्कि आपके बालों को रफ भी कर देता है। अगर आपको बालों में फ्रेगरेंस लाना भी है तो बालों के परफ्यूम का इस्तेमाल करें।

3. हाथ

हां हाथों पर परफ्यूम लगाकर लोग अक्सर फ्रेगरेंस चेक करते हैं लेकिन ये आपके हाथ के लिए सही नहीं है। इसका ऐल्कोहल आपके आपके हाथों को ड्राई कर देता है और आपके हाथों की रंगत भी छीन लेता है। इसलिए हाथों पर परफ्यूम ना लगाएं।

4. आर्मपिट्स

आपके आर्मपिट्स भी आपके शरीर का सबसे सेंसटिव हिस्सा है। इसलिए कभी डायरेक्ट यहां परफ्यूम अप्लाई ना करें। ऐसा करने से आपके आर्मपिट रूखेहो सकते हैं। सिर्फ यही नहीं आर्मपिट पर परफ्यूम लगाने से यहां ईचिंग और रेडिश भी हो सकता है। 

5. प्राइवेट पार्ट्स

आपका प्राइवेट पार्ट बॉडी का सबसे सेंसटिव प्वॉइट हैं। यहां कि स्किन ड्राई होती है। कभी भी आपको अपने वेजाइना में या प्राइवेट हिस्से में परफ्यूम नहीं लगाना चाहिए। ये आपको बहुत खराब कंडीशन में भी पहुंचा सकता है।

Web Title: Never Apply Perfume on these body parts

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे