आंखों के नीचे डार्क सर्कल, झुर्रियां, सूजन खत्म करके 1 मिनट में सुंदर-चमकदार बनाती है ये जापानी टेक्निक

By गुलनीत कौर | Published: February 20, 2019 09:54 AM2019-02-20T09:54:44+5:302019-02-20T09:54:44+5:30

Beauty tips: आंखों के नीच घेरे, स्किन में सूजन, स्किन का लटकाना, आसपास झुर्रियों का बढ़ना आदि चीजे दिखने लगती हैं। इनपर कितना ही कॉस्मेटिक इस्तेमाल किया जाए, लंबा असर नहीं मिलता।

Japanese technique to make your eyes look younger, beautiful and fresh | आंखों के नीचे डार्क सर्कल, झुर्रियां, सूजन खत्म करके 1 मिनट में सुंदर-चमकदार बनाती है ये जापानी टेक्निक

फोटो- पिक्साबे

हमारी ढलती उम्र का अंदाजा हमें अपने चेहरे से होने लगता है। चेहरे पर खासतौर पर आंखों की ढलती स्किन हमें यह बताती है कि हम अपनी असली खूबसूरती खोलते चले जा रहे हैं। आंखों के नीच घेरे, स्किन में सूजन, स्किन का लटकाना, आसपास झुर्रियों का बढ़ना आदि चीजे दिखने लगती हैं। इनपर कितना ही कॉस्मेटिक इस्तेमाल किया जाए, लंबा असर नहीं मिलता।

लेकिन एक जापानी तरीका हमारी आंखों को फिर से पहले जैसा खूबसूरत और बड़ा बनाने में मदद करता है। इस जापानी तकनीक को 'शियात्सु मसाज' कहा जाता है। इसमें तरीके से की हुए मसाज से आप आंखों की झुर्रियों, स्किन के लटकने और सूजन की समस्या को दूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे करनी है ये मसाज।

सबसे पहले आईब्रोज से शुरू करें
दोनों हाथों की पहली, बीच की और रिंग फिंगर से अपनी आईब्रोज पर प्रेशर डालें। ऐसा आपको कुल 7 सेकंड्स के लिए करना है। आईब्रोज पर प्रेशर डालने से आंखें ऊपर की ओर लिफ्ट होंगी।

इसके बाद आंखों के कोनों को दबाएँ
दाहिनी आँख के दाहिने कोने और बाईं आखं के बाएं कोने पर दोनों हाथ की रिंग फिंगर रखें। दोनों कोनों को थोड़ा स्ट्रेच करें और फिर 3 सेकंड्स के लिए प्रेशर बनाएं फिर छोड़ दें। इससे यहां के रिन्कल्स कम हो जाएंगे। यह एक्सरसाइज दिन में तीन बार करें।

आंखों के नीचे की सूजन को ऐसे करें ठीक
हाथों की पहली और बीच वाली फिंगर से 'V' की शोए बनाएंल। दोनों हाथों से आंखों के नीचे रखें और हल्का प्रेशर बनाएं। 3 सेकंड्स के लिए प्रेशर बनाने फिर हटा लें। फिर से 3 सेकंड्स के लिए रखें और हटाएं। ऐसा तीन बार करें। 

आंखों के नीचे की त्वचा को ऐसे करें ठीक
पफी आईज ठीक करनी के लिए आंखों के नीचे तीन उंगलियाँ रखें। इन्हें 10 सेकंड्स के लिए प्रेस करें और फिर हटा लें। ऐसा दोबारा से करें और हटा लें। ये एक्सरसाइज दो बार ही करने से लटकती हुई स्किन नैचुरली टाइट होने लगती है।

English summary :
A Japanese method helps us to make our eyes look beautiful and bigger. This Japanese technique is called 'Shiyatsu Massage'. In this manner you can remove eye dark circle, skin hanging and swelling problem. Let's know how to do this massage.


Web Title: Japanese technique to make your eyes look younger, beautiful and fresh

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे