Highlightsब्रश की मदद से अब इसे आई-शैडो की तरह लगा लीजिए।आप चाहें हो होठों पर लाल के साथ कोई दूसरे लिपशेड मिलाकर लगा सकती हैं।

किसी भी लड़की के मेकअप किट में जो चीज सबसे कॉमन होती है वो है लिपस्टिक। लिपस्टिक किसी भी लुक को ना सिर्फ पूरा करती है बल्कि आपके होंठ को परफेक्ट शेप देकर आपके चेहरे पर ग्लो लाते हैं। लिपस्टिक को भले ही ग्लैमर के लिए इस्तेमाल किया जाता हो लेकिन ये इतनी बेहतरीन होती हैं कि होठों के अलावा ये और भी मेकअप प्रोडक्ट्स की तरह काम करती हैं। 

कभी बहुत जल्दी में कहीं जाना पड़े या आपको रेडी होने का टाइम ना मिले तो परेशान होने के बजाए बस अपनी रेड लिपस्टिक निकालिए और वो आपके पूरे लुक को फिट करदेगी। आइए आपको बताते हैं एक रेड लिपस्टिक को आप किस-किस रूप में किस-किस ब्यूटी प्रोडक्ट्स के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं। 

1. आईशैडो की कमी करेगा पूरी

रेड लिपस्टिक को थोड़ा सा ब्रश में लीजिए और आंखों के ऊपर लगा लीजिए। ब्रश की मदद से अब इसे आई-शैडो की तरह लगा लीजिए। ये आपके लुक को और निखार देगा। 

2. ब्लश से निखर जाएगा चेहरा

रेड लिपस्टिक को आप ब्लश के रूप में भी यूज कर सकती हैं। ये आपकी स्किन को चमकदार बाती हैं। इसे अपने गालों के दागों को छिपाने में भी मदद करेगा। इसकी थोड़ी सी मात्रा अपने गालों पर लगाकर आप इसे मिला लें। ये आपका लुक परफेक्ट कर देंगे।

3. दो शेड से लुक परफेक्ट

आप चाहें हो होठों पर लाल के साथ कोई दूसरे लिपशेड मिलाकर लगा सकती हैं। ये ना सिर्फ आपको नया कलर देगा बल्कि आपके लुक को भी रोज के बोरिंग लुक से अलग दिखाएगा। बस आपको ध्यान देना होगा कि कलर मैच करते समय होठों पर इसे जेंटली लगाएं।

4. कंसीलर भी बन सकता है

आपको ये सुनकर चौंक सकते हैं लेकिन रेड लिपस्टिक आपके कंसीलकर का काम भी करेगी। इसे ब्रश में लेकर हल्के से अपने आंखों के नीचे मिलाएं। इसके बाद कंसीलर की कोटिंग करें। इससे आपका लुक अच्छा होगा। हां बस ध्यान में रखिए कि कंसीलर बहुत ज्यादा ना लगा हो। 

5. लिप बाम में आएगा काम

आप अपनी रेड लिपस्टिक को लिप बाम में भी बदल सकती हैं। अगर आप बार-बार एक ही मैट लाल लिपस्टिक लगाकर ऊब गई हैं तो कोकोआर बटर और मैट लाल के छोटे स्कूप को मिलाकर इसे ग्लॉसी लिप बाम भी बना सकती हैं। 

Web Title: How to use red lipstick to different ways in hindi
फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे