Work From Home का उठाएं फायदा, घर पर ही कर लें बालों को स्ट्रेट-बच जाएगा पार्लर का खर्चा

By मेघना वर्मा | Published: March 23, 2020 11:39 AM2020-03-23T11:39:36+5:302020-03-23T11:39:36+5:30

इन दिनों देश के माहौल के कारण सभी अपने घरों में लॉक हैं। ऐसे में घर बैठे ही आप कुछ आसान से स्टेप्स से अपने बालों को नेचुरली नया लुक दे सकती हैं।

how to do hair straight at home step by step naturally | Work From Home का उठाएं फायदा, घर पर ही कर लें बालों को स्ट्रेट-बच जाएगा पार्लर का खर्चा

Work From Home का उठाएं फायदा, घर पर ही कर लें बालों को स्ट्रेट-बच जाएगा पार्लर का खर्चा

Highlightsमुल्तानी मिट्टी से भी आप अपने बालों को नैचुरली स्ट्रेट कर सकती हैं। केले को डाइट का हिस्सा बनाने से सेहत दुरुस्त हो जाती है। ये आपके बालों को भी भी स्ट्रेट करता है।

सीधे या स्ट्रेट बालों का चलन एक बार फिर से हो गया है। अब लोग घुंघराले बालों से ज्यादा सीधे बालों को पसंद करते हैं। इसके लिए महिलाएं पार्लर पर हजारों रुपये भी खर्च करती हैं। एक ही हेयर स्टाइल से अगर आप भी ऊब चुकी हैं तो आप भी अपने बालों को नेचुरली स्ट्रेट कर सकती हैं। 

इन दिनों देश के माहौल के कारण सभी अपने घरों में लॉक हैं। ऐसे में घर बैठे ही आप कुछ आसान से स्टेप्स से अपने बालों को नेचुरली नया लुक दे सकती हैं। इसके लिए आपको ना कहीं जाने की जरूरत पड़ेगी और ना ही हजारों रुपये पार्लर पर खर्च करने होंगे।

आइए आपको बताते हैं कि बालों में बिना केमिकल और पार्लर के प्रोडक्ट्स-हीट दिए बिना आप अपने बालों को कैसे स्ट्रेट कर सकती हैं-

1. नारियल के तेल का कमाल

नारियल का तेल पोषण का खजाना होता है। नारियल के तेल में मैजूद लॉरिक एसिड, एंटीऑक्सिडेंट्स और एंटीबैक्टीरियल गुण आपके बालों को घना बनाते हैं। वहीं नींबू में विटामिन सी भरपूर होता है जो आपके बालों स्ट्रेट करने में मददगार होते हैं। इसका मास्क बनाने के लिए नारियक दूध और एक नींबू का रस मिला लें। इसे फ्रिज में रख दें। कुछ घंटे बाद इसे बालों पर लगाएं और आधे घंटे बाद गुनगुने पानी से धो लें। 

2. मुल्तानी मिट्टी का जादू

मुल्तानी मिट्टी से भी आप अपने बालों को नैचुरली स्ट्रेट कर सकती हैं। इसमें मैग्नीशियम, सिलका, आयरन, कैल्शियम जैसे खनिज बालों को मजबूत बनाते हैं। मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल से बाल शाइनी और बनते हैं। इस मास्क को बनाने के लिए एक कप मुल्तानी पाउडर में दो चम्मच चावल का आटा और एक अंडे की पीला भाग मिलाएं। इसे अच्छी तरह बालों पर लगाएं। जब सूख जाए तो गुनगुने पानी से धो लें। इफेक्टिव रिजल्ट के लिए ये हफ्ते में एक बार पैक लगा सकते हैं। 

3. केले का मास्क

केला में मैग्नीशियम, कैल्शियम, नैचुरल, ऑयल, पोटैशियम व विटामिन से भरपूर होता है। केले को डाइट का हिस्सा बनाने से सेहत दुरुस्त हो जाती है। ये आपके बालों को भी भी स्ट्रेट करता है। इसका मास्क बनाने के लिए एक कटोरी में मैश केला लें। इसमें 2 चम्मच एवाकाडो ऑयल और चम्मच कोकोनट मिल्क मिलाएं। इसे बालों पर जड़ो से लगाएं। 2 घंटे बाद गुनगुने पानी से धो लें।

Web Title: how to do hair straight at home step by step naturally

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे