Beauty Tips: अब बिकनी वैक्स में नहीं होगा दर्द, बस पार्लर जाने से पहले करें ये एक काम

By मेघना वर्मा | Published: February 11, 2020 07:30 AM2020-02-11T07:30:40+5:302020-02-11T07:30:40+5:30

बिकनी एरिया को शेव करती हैं और उसके बाद इसे वैक्स कराती हैं तो ये और भी दर्दनाक और खतरना हो जाता है क्योंकि आपके वहां के बाल कड़े हो जाते हैं।

how to do a painless bikini wax, how to prepare for a bikini wax in hindi | Beauty Tips: अब बिकनी वैक्स में नहीं होगा दर्द, बस पार्लर जाने से पहले करें ये एक काम

Beauty Tips: अब बिकनी वैक्स में नहीं होगा दर्द, बस पार्लर जाने से पहले करें ये एक काम

Highlightsबिकिनी वैक्‍स किसी भी नॉर्मल वैक्स से थोड़ा अलग होता है। बिकनी वैक्स में तो कई महिलाओं की चीख निकल आती हैं। 

लड़कियां अपने अनचाहे बालों को हटवाने के लिए पार्लर में ना सिर्फ हजारों रुपए खर्च करती हैं बल्कि उन्हें असहनीय दर्द से भी गुजरना पड़ता है। वैक्स की प्रक्रिया जितनी अच्छी लगती है उतनी ही दर्दनीय भी होती है। खासकर बिकनी वैक्स में तो कई महिलाओं की चीख निकल आती हैं। 

अगर आप बिकनी एरिया को शेव करती हैं और उसके बाद इसे वैक्स कराती हैं तो ये और भी दर्दनाक और खतरना हो जाता है क्योंकि आपके वहां के बाल कड़े हो जाते हैं। इस दर्द से बचने के लिए कई तरीके अपनाए जाते हैं। आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप अपने बिकनी वैक्स में होने वाले दर्द को कम कर सकता है। 

पहले सें करें स्‍क्रब

बिकनी वैक्स करवाने से पहले आप उस जगह पर स्क्रब करना शुरू कर दें। वैक्स को करवाने से 4 से 5 बार पहले तक आप उस जगह पर स्क्रब करें। इससे आपके वहां के बाल सॉफ्ट हो जाएंगे और निकलते हुए ज्यादा दर्द भी नहीं देंगे। 

स्ट्रिप वैक्‍स कराएं

बिकिनी वैक्‍स किसी भी नॉर्मल वैक्स से थोड़ा अलग होता है। हलांकि आप इस वैक्स में भी वैक्‍स को गरम करके करवा सकते हैं मगर बेहतर यही रहेगा कि आप स्ट्रिप वैक्‍स को चुनें। आप वैक्‍स को गरम करके यदि वहां के बाल हटवाती हैं तो आपकी त्‍वचा जल भी सकती है। वहां की त्‍वचा बहुत ही मुलायम और सेंसिटिव होती हैं। 

कोल्‍ड कम्‍प्रेशर का यूज जरूर करें

जब भी आप बिकिनी वैक्‍स कराने जाएं तो आपको कोल्‍ड कम्‍प्रेशर का यूज करना चाहिए। वैक्‍स के बाद स्किन में जलन होती है। ऐसे में यदि आप कपड़े में बर्फ डाल कर उस स्‍थान की सिकाई करती हैं तो इससे आपको राहत मिलेगी। साथ ही दर्द भी कम होगा।

Web Title: how to do a painless bikini wax, how to prepare for a bikini wax in hindi

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे