साफ और चिकनी पीठ चाहते हैं तो घर बैठे करें ये 3 उपाय, बैकलेस ब्लाउज में फ्लॉन्ट करने लगेंगी अपना बैक

By मेघना वर्मा | Published: February 20, 2020 03:46 PM2020-02-20T15:46:23+5:302020-02-20T15:46:23+5:30

आपकी पीठ पर दाग-धब्बे या फोड़े-फूंसी के निशान हैं तो आप अपनी पीठ की सफाई नियमित रूप से स्क्रब से कर सकती हैं।

How to Clean Your back for wearing a sari and backless dress | साफ और चिकनी पीठ चाहते हैं तो घर बैठे करें ये 3 उपाय, बैकलेस ब्लाउज में फ्लॉन्ट करने लगेंगी अपना बैक

साफ और चिकनी पीठ चाहते हैं तो घर बैठे करें ये 3 उपाय, बैकलेस ब्लाउज में फ्लॉन्ट करने लगेंगी अपना बैक

Highlightsआप सिर्फ नींबू के इस्तेमाल से भी अपने बैक को साफ कर सकती हैं। कई बार लड़कियां बैकलेस आउटफिट और गाउन को पहनना भी ठीक नहीं समझतीं।

आज के फैशन स्टेटमेंट में बैकलेस ब्लाउज फिर से चलन में आ गया है। पार्टी हो या कैजुअल मीटिंग लोग लड़कियां साड़ी के साथ बैकलेस ब्लाउज पहनना पसंद करती है। ये उन पर फबता भी है मगर अक्सर कुछ लड़कियां इस डर से बैकलेस नहीं पहनती कि उनकी पीठ बहुत बद्दी दिखती है। 

इस वजह से कई बार लड़कियां बैकलेस आउटफिट और गाउन को पहनना भी ठीक नहीं समझतीं। सेक्सी बैक को फ्लॉन्ट करना हर लड़की चाहती है लेकिन कुछ महिलाएं इससे हिचकती हैं। आइए आज हम आपको बताते हैं कैसे आप घर बैठे अपनी पीठ को और सुंदर बना सकती हैं। 

स्क्रबिंग है जरूरी

अगर आपकी पीठ पर दाग-धब्बे या फोड़े-फूंसी के निशान हैं तो आप अपनी पीठ की सफाई नियमित रूप से स्क्रब से कर सकती हैं। इसके लिए आप घर पर गर्म पानी से नहा कर भी पीठ को साफ कर सकती है। गर्म पानी आपके पीठ के रोम छिद्रों को खोल देगी जिससे गंदगी साफ हो जाती है। आप चाहें तो घर पर कॉफी पाउडर में थोड़ा सा लेमन का जूस और शहद मिला लें। इस पेस्ट को अपने पीठ पर लगाएं और मालिश करें। इससे आपकी पीठ साफ होगी। 

नींबू का इस्तेमाल

आप सिर्फ नींबू के इस्तेमाल से भी अपने बैक को साफ कर सकती हैं। पीठ पर टैनिंग हो गई है तो बैक ब्रश का उपयोग करके नींबू का रस लगाएं। इसे लगाने के बाद कुछ मिनटों तक यूं ही छोड़ दें। ये आपकी टैनिंग को दूर करेगा। इसको रेग्युलर यूज करें। एक सप्ताह में दो बार ऐसा करके आप एक क्लीन और क्लीयर पीठ पा सकती हैं।

स्टीम आएगा काम

आप अपनी पीठ को साफ करने के लिए स्टीम भी ले सकती हैं। घर पर गर्म पानी से नहा कर भी पीठ को स्टीम दे सकते हैं। जिससे आपके पोर्स खुल जाएंगे। ध्यान रहने पानी बहुत गर्म ना हो इससे बर्न मार्क्स भी हो सकते हैं। इससे आपके पीठ के पैचेज कम होंगे

Web Title: How to Clean Your back for wearing a sari and backless dress

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे