Makeup Tips: नेचुरल लुक पाने में आपकी मदद करेंगे ये मेकअप टिप्स, लगेंगी डिफरेंट

By मनाली रस्तोगी | Published: March 1, 2023 05:52 PM2023-03-01T17:52:49+5:302023-03-01T17:53:16+5:30

अगर आप मेकअप लाइन में नए हैं तो शुरुआत करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह एक मजेदार और पुरस्कृत अनुभव भी हो सकता है।

How Can You Achieve A Natural Look Try These Makeup Tips | Makeup Tips: नेचुरल लुक पाने में आपकी मदद करेंगे ये मेकअप टिप्स, लगेंगी डिफरेंट

Makeup Tips: नेचुरल लुक पाने में आपकी मदद करेंगे ये मेकअप टिप्स, लगेंगी डिफरेंट

मेकअप एक कला का रूप है जिसमें महारत हासिल करने में समय लगता है। अगर आप मेकअप लाइन में नए हैं तो शुरुआत करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन यह एक मजेदार और पुरस्कृत अनुभव भी हो सकता है। मेकअप स्टूडियो की हेड अवलीन बंसल ने एबीपी लाइव से बातचीत करते हुए मेकअप लाइन में नए लोगों के लिए नेचुरल लुक पाने में मदद के लिए कुछ टिप्स साझा किए हैं।

अपनी त्वचा को करें तैयार

परफेक्ट नेचुरल लुक पाने का रास्ता आपके बेस मेकअप से होकर जाता है. मेकअप लगाने से पहले अपनी त्वचा को तैयार करना जरूरी है। त्वचा को कोमल और नमीयुक्त बनाए रखने के लिए किसी को कुछ तैयारी करने की आवश्यकता होती है। ऐसा मॉइस्चराइजर चुनें जो आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त हो।

लाइटवेट फाउंडेशन का इस्तेमाल करें

यदि आप एक नेचुरल लुक प्राप्त करना चाहते हैं, तो हल्के नींव का उपयोग करना सबसे अच्छा है जो आपकी त्वचा को कुछ अतिरिक्त हाइड्रेशन देता है। एक ऐसा शेड चुनें जो आपकी त्वचा की टोन से मेल खाता हो और इसे अधिक कवर करने के लिए बफिंग फाउंडेशन ब्रश के साथ, या नमी बनाए रखने के लिए स्पंज संग अच्छी तरह मिलाएं। यदि आपके पास ऐसे क्षेत्र हैं जिन्हें अतिरिक्त कवरेज की आवश्यकता है, तो कंसीलर का उपयोग करें।

आंखों पर दें ध्यान

नेचुरल लुक के लिए अपनी आंखों को बढ़ाने पर ध्यान दें। अपनी पलकों पर एक नरम और तटस्थ आईशैडो रंग लगाएं और फिर अपनी क्रीज को परिभाषित करने के लिए एक मध्यम शेड का उपयोग करें। अपनी ऊपरी लैश लाइन को लाइन करने के लिए एक पेंसिल आईलाइनर का उपयोग करें, और फिर इसे नरम प्रभाव के लिए स्मज करें। लुक को पूरा करने के लिए मस्कारा का एक या दो कोट लगाएं।

नेचुरल ब्लश का प्रयोग करें

अपने गालों को नेचुरल फ्लश देने के लिए क्रीम ब्लश का इस्तेमाल करें। ऐसा शेड चुनें जो आपकी स्किन टोन से मेल खाता हो, और इसे अपने गालों के सेब पर लगाएं। मंदिरों के लिए सभी तरह सम्मिश्रण।

लिप कलर के साथ फिनिश करें

लिप कलर से अपने लुक को पूरा करें। एक प्राकृतिक लिप कलर जो आपकी त्वचा की रंगत को निखारता है, एक अच्छा विकल्प है। प्राकृतिक लुक के लिए लिप ग्लॉस या टिंटेड लिप बाम एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

Web Title: How Can You Achieve A Natural Look Try These Makeup Tips

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे