चिपके और पतले बालों से हैं परेशान तो अपनाएं ये 4 टिप्स, नहीं होगी पार्लर की जरूरत

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: September 18, 2019 07:17 AM2019-09-18T07:17:21+5:302019-09-18T07:17:21+5:30

हम आपको बता रहे हैं ऐसे कुछ टिप्स जिससे आपके बेजान बाल बाउंसी और स्टाइलिश लगने लगेंगे।

Hair Care Tips in Hindi: Thin hair remedies, how to stop hair fall tips in hindi, 4 best hair care tips | चिपके और पतले बालों से हैं परेशान तो अपनाएं ये 4 टिप्स, नहीं होगी पार्लर की जरूरत

if your worried about your Thin hair

Highlightsअगर आपने सही हेयर कट लिया है तो आपके बाल थोड़े मोटे लगेंगेअपनें बालों में वॉल्यूमाइज़िंग और क्लीजिंग शैम्पू कर उपयोग करें

मौजूदा समय में बालों की समस्या सभी के साथ है। बालों को एक अच्छा स्टाइल देना काफी मुश्किल काम है, खासकर तब जब आपके बात पतले हो चुके हों। कभी कोई फंक्शन हो या कोई पार्टी में बालों को खुला रखने के अलावा और कोई ऑप्शन नहीं होता है।

हम आपको बता रहे हैं ऐसे कुछ टिप्स जिससे आपके बेजान बाल बाउंसी और स्टाइलिश लगने लगेंगे।

हेयर कट पर दें ध्यान

आमतौर पर लोग बाल पतले होने पर हेयर कट लेना बंद कर देते हैं। उन्हें लगता है कि बाल कटवाने पर उनके बाल और पतले लगने लगेंगे। लेकिन ऐसा नहीं है, अगर आपने सही हेयर कट लिया है तो आपके बाल थोड़े मोटे लगेंगे।

सही शैम्पू का करें इस्तेमाल

बालों में अच्छी वॉल्यूम पाने के लिए सही शैम्पू का इस्तेमाल करें। इसके लिए अपनें बालों में वॉल्यूमाइज़िंग और क्लीजिंग शैम्पू कर उपयोग करें। ये आपके बालों को वॉल्यूम देने में मदद करेंगे जिससे कि आपके बाल अच्छे दिखेंगे।

कंडीशनर का इस्तेमाल करें

अगर आप शैम्पू के बाद बालों को कंडीशनर का इस्तेमाल करती है तो किसी अच्छे ब्रैंड का कंडीशनर इस्तेमाल करें। आप कंडीशनर को बालों के सिरों पर लगाएं, न कि क्राउन एरिया पर। आप चाहें तो बालों में सीरम का भी इस्तेमला कर सकते हैं।

बैक कॉम्बिंग करें

बालों में बाउंस लाने के लिए बेहतर ऑप्शन है कि आप अपने बालों में बैक-कॉम्बिंग करें। यानी कि बालों को पीछे की ओर कंघी करें। इससे आपके बाल फुले-फुले और हैवी लगेंगे।

Web Title: Hair Care Tips in Hindi: Thin hair remedies, how to stop hair fall tips in hindi, 4 best hair care tips

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे