Makeup Hacks: आपका समय बचाने में मदद करेंगे ये 4 बेहतरीन मेकअप हैक्स, आजमाकर देखें

By मनाली रस्तोगी | Published: February 24, 2023 03:34 PM2023-02-24T15:34:45+5:302023-02-24T15:35:00+5:30

मेकअप करना एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है। इसमें कुछ कलात्मक योग्यता और इसके अनुप्रयोग में कुछ विज्ञान और तर्क शामिल हैं।

Four great makeup hacks to save you tons of time | Makeup Hacks: आपका समय बचाने में मदद करेंगे ये 4 बेहतरीन मेकअप हैक्स, आजमाकर देखें

(फाइल फोटो)

Makeup Hacks: मेकअप करना एक लंबी प्रक्रिया हो सकती है। इसमें कुछ कलात्मक योग्यता और इसके अनुप्रयोग में कुछ विज्ञान और तर्क शामिल हैं। नए उत्पादों के आगमन के साथ लेकिन कम समय के साथ यह व्यस्त हो सकता है, खासकर उन लोगों के लिए जो रोजाना मेकअप करते हैं। रोज ऑफिस जाने वालों के लिए समय ज्यादातर एक बाधा है। हालांकि, अगर कोई कुछ जीनियस हैक्स का सहारा लेता है, तो वह बहुत समय और ऊर्जा बचा सकता है। इन शानदार शॉर्टकट्स के साथ निश्चित रूप से बहुत सी अराजकता और समय की बर्बादी को कम किया जा सकता है।

ब्रश

मेकअप ब्रश एक बहुत ही महत्वपूर्ण उपकरण है। वे मेकअप बना या बिगाड़ सकते हैं। लेकिन उन्हें बनाए रखना एक जटिल प्रक्रिया है। तो विभिन्न लंबे चरणों के माध्यम से जाने के बजाय, मेकअप ब्रश को बहुत नम जीवाणुरोधी साबुन में घुमाएं। नल के नीचे ठंडे पानी से धो लें। बालों वाले हिस्से को एक रैक पर सूखने के लिए छोड़ दें, अधिमानतः सूरज की रोशनी के करीब।

ब्लश

यदि आप गड़बड़ करते हैं कि कहां और कब ब्लश लगाना है और अंत में परतें जोड़ना है, तो आप फाउंडेशन से पहले ब्लश लगाने की फुलप्रूफ विधि का पालन कर सकते हैं। ऐसा करने से आप कम से कम चमकीला दमकता हुआ रूप प्राप्त करेंगे जो आप हमेशा से चाहते थे।

मसकारा

यदि आप सूखे काजल को पुनर्जीवित करना चाहते हैं, तो संपर्क लेंस के लिए उपयोग किए जाने वाले खारा समाधान जोड़ें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे मिश्रण कर रहे हैं, काजल की बोतल को तीस सेकंड के लिए ब्लो ड्राई करें। अब बोतल को अच्छे से हिलाएं। यह उपयोग के लिए तैयार है।

लिपस्टिक

यदि आप लिपस्टिक के रंगों की अंतहीन आपूर्ति चाहते हैं, तो अपने आईशैडो पैलेट की ओर मुड़ें। एक ईयरबड लें और इसे पेट्रोलियम जेली से कोट करें। अपने मनचाहे लिप कलर को बनाने के लिए इसे आई शैडो में लगाएं। आप अपनी पसंद का रंग पाने के लिए दो रंगों को भी मिला सकते हैं।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियों की Lokmat Hindi News पुष्टि नहीं करता है।)

Web Title: Four great makeup hacks to save you tons of time

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे