आज ही से खाना शुरू कर दें ये 4 चीजें, झुर्रियां, ढीली स्किन, दाग-धब्बे और एंटी-ऐजिंग से मिलेगा छुटकारा

By मेघना वर्मा | Published: February 23, 2020 11:32 AM2020-02-23T11:32:20+5:302020-02-23T11:32:20+5:30

फ्लो-लेस स्किन और जवां दिखने के लिए जरूरी है कि आप खाने की चीजों पर ध्यान दें। कुछ खाने की चीजों को अपनी डायट में जरूर शामिल करें।

foods for anti aging and Wrinkles, anti aging diet, What can I eat to get rid of wrinkles on my face | आज ही से खाना शुरू कर दें ये 4 चीजें, झुर्रियां, ढीली स्किन, दाग-धब्बे और एंटी-ऐजिंग से मिलेगा छुटकारा

आज ही से खाना शुरू कर दें ये 4 चीजें, झुर्रियां, ढीली स्किन, दाग-धब्बे और एंटी-ऐजिंग से मिलेगा छुटकारा

Highlightsअपने खाने में ऑलिव ऑयल को भी शामिलल जरूर करें।कॉफी आपकी स्किन में झुर्रियों को बढ़ाता है।

बढ़ती उम्र के साथ लोगों के चेहरे पर इसका असर दिखाई देने लगता है। डल स्किन, झुर्रियां और ढीली स्किन की समस्या से लोग परेशान होते हैं। अक्सर इसका इलाज लोग पार्लर और महंगे प्रोडक्ट्स में ढूंढते हैं। मगर आपको इस बात को समझना होगा कि जब आप अंदर से स्वस्थ्य होंगे तभी आप झुर्रियों या डल स्किन से निजात पाएंगे।

फ्लो-लेस स्किन और जवां दिखने के लिए जरूरी है कि आप खाने की चीजों में भी खुछ सावधानियां बरतें। कुछ खाने की चीजों को अपनी डायट में जरूर शामिल करें। जिससे आपकी इन सारी ब्यूटी समस्याओं का निवारण हो। आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजें बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको जरूर खाना चाहिए। 

1. लहसुन

बहुत से लोगों को लहसुन पसंद नहीं होता मगर ये आपके ब्यूटी के लिए बहुत अच्छी है। ये आपके स्किन को ना सिर्फ प्रोटेक्ट करती है बल्कि उसे एंटी-ऑक्सिडेंट भी करती है। जिसकी वजह से आपकी स्किन रेडिकल्स फ्री होती है। इस एंटी-ऐजिंग फूड को आज से ही खाना शुरू कर दीजिए।

2. ग्रीन टी

आरडी डॉट कॉम की खबर के अनुसार कॉफी आपकी स्किन में झुर्रियों को बढ़ाता है। ये आपके स्ट्रेस हार्मोंन्स को बढ़ाती है। इसलिए इसकी जगह ग्री टी को दें और डेली चार कप ग्रीन टी पीएं। ये आपके स्किन को डीटॉक्सिक करेगी।

3. रास्पबेरीज

बेरीज फिर चाहे वो रास्पबेरीज हो या स्ट्रॉबेरी, ब्लैकबेरी हो या ब्लू बेरी इन्हें अपने खाने में जरूर शामिल करें। ये आपके स्किन को एक्सीऑक्सीडेंट करेगी। ये आपकी झुर्रियों पर सबसे ज्यादा प्रभावित होता है। 

4. ऑलिव ऑयल

अपने खाने में ऑलिव ऑयल को भी शामिलल जरूर करें। ये ऑलिक एसिड से भरा होता है। ये फैटी एसिड आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसके आपकी स्किन ग्लो भी करती है और उसपर एजिंग का असर भी दिखने लगता है। 
 

Web Title: foods for anti aging and Wrinkles, anti aging diet, What can I eat to get rid of wrinkles on my face

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे