आलिया भट्ट से करीना कपूर तक, जानिए क्या है इन 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों का स्किन केयर रूटीन

By मनाली रस्तोगी | Published: June 8, 2022 02:21 PM2022-06-08T14:21:46+5:302022-06-08T14:23:30+5:30

बॉलीवुड अभिनेत्रियों की तरह बेदाग और दमकती त्वचा पाने के लिए आप भी उनका रूटीन फॉलो कर सकती हैं। बता दें कि बिजी शेड्यूल के बावजूद अभिनेत्रियां अपनी त्वचा का खास ख्याल रखती हैं।

Follow the skincare routine of these 5 beauties | आलिया भट्ट से करीना कपूर तक, जानिए क्या है इन 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों का स्किन केयर रूटीन

आलिया भट्ट से करीना कपूर तक, जानिए क्या है इन 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों का स्किन केयर रूटीन

Next
Highlightsकुछ अभिनेत्रियों के लिए त्वचा की देखभाल करने वाले प्रोडक्ट्स आश्चर्यजनक होते हैं जबकि कुछ के लिए घरेलू उपचार सबसे उपयुक्त होते हैं।बिजी शेड्यूल के बावजूद अभिनेत्रियां अपनी त्वचा का खास ख्याल रखती हैं।

महिलाएं अक्सर ही बॉलीवुड अभिनेत्रियों की खूबसूरत स्किन और परफेक्ट बालों की तारीफ करती हुई नजर आती हैं। मगर कई लोगों को ये नहीं मालूम कि अभिनेत्रियां बेदाग और दमकती त्वचा के लिए क्या करती हैं? अगर आप भी इसी लिस्ट में से एक हैं तो बता दें कि बिजी शेड्यूल के बावजूद आलिया भट्ट से लेकर करीना कपूर खान तक जैसी खूबसूरत अभिनेत्रियां अपनी त्वचा का खास ख्याल रखती हैं। कुछ अभिनेत्रियों के लिए त्वचा की देखभाल करने वाले प्रोडक्ट्स आश्चर्यजनक होते हैं जबकि कुछ के लिए घरेलू उपचार सबसे उपयुक्त होते हैं।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट अपने नो मेकअप लुक के लिए महिलाओं के बीच काफी मशहूर हैं। बता दें कि बॉलीवुड की ये सुंदरी हाइड्रेटेड रहने के लिए ढेर सारा पानी पीती है। पानी पीने से शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद मिलती है। यही नहीं, आलिया भट्ट विटामिन ए, सी और ई सहित मल्टीविटामिन भी लेती हैं। वह सही खाने से खुद को अंदर से स्वस्थ रखती हैं।

दीपिका पादुकोण

दीपिका भी बहुत सारे स्किन केयर प्रोडक्ट्स से बचने के लिए पर्याप्त मात्रा में पानी पीने में विश्वास करती हैं। यही नहीं, वो सोने से पहले अपने मेकअप को जरूर हटाती हैं। वह अपने शरीर को आराम देने के लिए हर हफ्ते नारियल के तेल से बॉडी मसाज करना भी पसंद करती हैं।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा त्वचा की हर तरह की समस्याओं के लिए अपनी मां के घरेलू नुस्खे अपनाती हैं। उन्होंने अपनी मां के फेस पैक की रेसिपी भी शेयर की हुई है। वह एक ग्लो पाने के लिए अपने चेहरे पर गेहूं का आटा, हल्दी, नींबू का रस, फुल क्रीम दही और गुलाब जल के मिश्रण का उपयोग करती हैं। प्रियंका भी सोने से पहले अपने शरीर पर नारियल का तेल लगाने में विश्वास रखती हैं क्योंकि इससे त्वचा को मुलायम बनाने में मदद मिलती है।

करीना कपूर

बॉलीवुड की बेबो के स्किन केयर रूटीन में बादाम का तेल और शहद शामिल है। उन्होंने यह स्किन केयर टिप अपनी मां और दादी से सीखी है। वह अपने चेहरे के साथ-साथ सिर की मालिश करने के लिए बादाम के तेल का उपयोग करती हैं। बेबो एक अतिरिक्त पौष्टिक और मॉइस्चराइजिंग फेस पैक के रूप में उपयोग करने के लिए दही के साथ बादाम का तेल भी मिलाती हैं। 

सोनम कपूर 

सोनम के ब्यूटी सीक्रेट्स से पता चलता है कि वह प्राकृतिक उत्पादों को बहुत पसंद करती हैं और अपनी त्वचा की चमक बनाए रखने के लिए हर 2 से 3 घंटे में नारियल पानी भी पीती हैं। वह दूध को एस्ट्रिंजेंट के रूप में इस्तेमाल करती हैं और उनके फेस पैक में दूध, बेसन और दही शामिल हैं। दूध पिग्मेंटेशन को कम करता है, त्वचा को हाइड्रेट करता है, मुंहासों को ठीक करता है और सनबर्न से राहत देता है। अभिनेत्री कभी-कभी मुल्तानी मिट्टी के फेस पैक का भी इस्तेमाल करती हैं। 

Web Title: Follow the skincare routine of these 5 beauties

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे