अपनी प्रतिभा से फैशन उद्योग में क्रांति ला रही हैं फैशन डिजाइनर पूजा मागो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 4, 2023 03:23 PM2023-03-04T15:23:12+5:302023-03-04T15:24:53+5:30

फैशन डिजाइनिंग एक रचनात्मक क्षेत्र है जहां अत्याधुनिक तकनीकों का उपयोग करके कपड़ों के अभिनव डिजाइनों के माध्यम से सेट पैटर्न को तोड़ने के अनगिनत अवसर उपलब्ध हैं।

Fashion designer Pooja Mago is revolutionizing the fashion industry with her talent | अपनी प्रतिभा से फैशन उद्योग में क्रांति ला रही हैं फैशन डिजाइनर पूजा मागो

अपनी प्रतिभा से फैशन उद्योग में क्रांति ला रही हैं फैशन डिजाइनर पूजा मागो

Highlightsपूजा ने अपने किड्स वियर ब्रांड की भी शुरुआत की, जिसे ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली।पूजा हमारे आस-पास के परिवेश के अविवेकी ताकतों को उभार कर अनोखे एवं मूल डिज़ाइन वाले परिधान बनाती हैं।

फैशन डिजाइनिंग एक रचनात्मक क्षेत्र है जहां अत्याधुनिक तकनीकों का उपयोग करके कपड़ों के अभिनव डिजाइनों के माध्यम से सेट पैटर्न को तोड़ने के अनगिनत अवसर उपलब्ध हैं। पूजा मागो एक ऐसी फैशन डिजाइनर हैं, जो परिधान डिजाइन, फिनिशिंग और प्रेजेंटेशन के मामले में अपने पथ-प्रदर्शक विचारों के माध्यम से फैशन उद्योग में क्रांति लाने के लिए अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही हैं। 

वह हमेशा कला और फैशन के बहुमुखी दृष्टिकोण के माध्यम से स्थिरता को प्रोत्साहित करने और भौतिकता को प्रतिबिंबित करने का दृढ़-निश्चय रखती है। NIIFT, मोहाली से गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग में उनकी औपचारिक शिक्षा के लिए कृतज्ञ, पूजा को प्रासंगिकता और तकनीकों के हर स्तर में सुधार करने के लिए फैशन और प्रौद्योगिकी के बीच एक अद्भुत संयोजन के अनुभव का लाभ मिलता है। 

पूजा ने ओरिएंट क्राफ्ट, गुरुग्राम में इंटर्नशिप पूरी करने के बाद अपने घर में एक छोटा सा बुटीक खोलकर वर्ष 2007 में अपनी उद्यमशीलता की यात्रा शुरू की, जिससे उन्हें मूल और ताज़ा उत्पादों को पेश करने और बढ़ावा देने के लिए व्यावसायिकता और अन्य बाजार तकनीकों को समझने में बहुत मदद मिली। इस दौरान पूजा ने अपने किड्स वियर ब्रांड की भी शुरुआत की, जिसे ग्राहकों से शानदार प्रतिक्रिया मिली।

अपने डिजाइनों को अंतिम रूप देते समय, पूजा हमेशा ग्राहकों के शरीर और दिमाग के बीच जीवंतता तथा सामंजस्य लाने के लिए अधिक से अधिक रचनात्मक स्वरुप खोजने की कोशिश करती है। पूजा प्रकृति की सुंदरता से मंत्रमुग्ध हैं और यह उसके सभी परिधानों में परिलक्षित भी होता है जिसमें प्रकृति के सुंदर रंगों की छटाओं के साथ-साथ उसके रहस्य और विकारों की भी प्रबल उपस्थिति होती है। 

पूजा हमारे आस-पास के परिवेश के अविवेकी ताकतों को उभार कर अनोखे एवं मूल डिज़ाइन वाले परिधान बनाती हैं। उनके डिजाइनों में यह दृष्टिकोण उन्हें अन्य फैशन डिजाइनरों से अलग बनाता है और साथ ही यह मौलिकता नए ग्राहकों और अनुयायियों के मन जीतकर उन्हें लाभान्वित करती है। 

एक मजबूत दिमाग वाली और स्व-निर्मित महिला उद्यमी होने के नाते, पूजा महिला सशक्तिकरण का जमकर समर्थन करती हैं और यह उनके डिजाइनों के माध्यम से दिखता है जिसमें वह भविष्य में अधिक सुवक्ता, विविध और सावधानीपूर्वक फैशन के लिए नए रूपों को अपनाती हैं। पूजा हमेशा कोशिश करती हैं कि उनके डिजाइन कपड़ों की वर्तमान अवधारणा से परे हों।

यह पूजा को अपने युवा क्लाइंट्स और फॉलोअर्स की पसंदीदा फैशन डिजाइनर बनाती है। जीवन के सभी क्षेत्रों में नवाचार और आलोचनात्मक सोच की लगातार सराहना की जाती है और पूजा ने अपने करियर में इसे बहुत पहले ही समझ लिया था। 

इन्हीं गुणों ने उन्हें आज इस मुकाम तक पहुंचाने में मदद की। वर्ष 2019 में, फैशन उद्योग में पूजा की पहचान का क्षण तब आया जब उन्होंने पंजाब के औद्योगिक शहर लुधियाना में अपना प्रमुख उन्नत फैशन स्टोर खोला। यह उनके कौशल और विशेषज्ञता में उनके निरंतर विश्वास का परिणाम था, जो उन्होंने कई वर्षों में बहुत कठिनाइयों के माध्यम से हासिल किया, लेकिन अंत में, उन्होंने खुद के लिए एक पहचान बनाई।

Web Title: Fashion designer Pooja Mago is revolutionizing the fashion industry with her talent

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Fashionफैशन