कम है हाइट तो बिना हाई हील्स के भी दिख सकती हैं लम्बी, बस अपनाएं ये 5 टिप्स

By मेघना वर्मा | Published: February 25, 2020 09:37 AM2020-02-25T09:37:20+5:302020-02-25T09:37:20+5:30

लम्बा दिखने के लिए आपको हाई हील्स पहनने की जरूरत नहीं है। बस अपने ड्रेसिंग सेंस में थोड़ा सा बदलाव ला कर आप खुद को लम्बा दिखा सकती हैं।

dressing style for short height girl, dress for short height and healthy girl in hindi | कम है हाइट तो बिना हाई हील्स के भी दिख सकती हैं लम्बी, बस अपनाएं ये 5 टिप्स

कम है हाइट तो बिना हाई हील्स के भी दिख सकती हैं लम्बी, बस अपनाएं ये 5 टिप्स

Highlightsअगर आप स्ट्राइप्स वाले कपड़े पहनती हैं तो ध्यान रखिए कि वो हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स वाले ना हों। लूज कपड़े पहनती हैं तो भी इस आदत को बदल डालें।

हर किसी का बॉडी टाइप और शेप अलग होता है। कोई अपने वेट की वजह से परेशान होता है तो कोई हाइट की वजह से। हाइट कम होना बहुत से लोगों की खूबसूरती को थोड़ा सा फीका कर देता है। अक्सर कम हाइट की लड़कियां अपने अंदर वो कॉन्फिडेंस फील नहीं कर पातीं जैसा उन्हें करना चाहिए। अक्सर हाई हील्स पहनने के चक्कर में वो अपने पैरों को भी नुकसान पहुंचा लेती हैं। 

वहीं लम्बा दिखने के लिए आपको हाई हील्स पहनने की जरूरत नहीं है। बस अपने ड्रेसिंग सेंस में थोड़ा सा बदलाव ला कर आप खुद को लम्बा दिखा सकती हैं। आइए आपको बताते हैं कौन से हैं वो टिप्स जिन्हें अपनाकर आप भी लम्बी दिख सकती हैं। 

1. मिनी ड्रेस पहनने की गलती ना करें

अगर आपकी हाइट कम है तो आप मिनी ड्रेस को कतई हाथ ना लगाएं। मिनी ड्रेस के अलावा, मिडी, मैक्सी या किसी भी ऐसी तरह की ड्रेस ना पहनें जो आपके घुटनों तक या घुटनों के नीचे तक आती हो। ये स्टाइल आप पर बिल्कुल नहीं फबेगी। उल्टे आप इस ड्रेस में छोटी दिखाई देंगी।

2. लूज कपड़े भी ना पहनें

लूज कपड़े पहनती हैं तो भी इस आदत को बदल डालें। लूज कपड़ो की जगह फिटिंग के कपड़े पहनना शुरू कर दें। ये आपके बॉडी शेप को बहुत अच्छे से दिखाई देगी। अगर आप लूज टॉप पहनते हैं तो उसके साथ फिट जींस जरूर करें या स्कर्ट जरूर पहनें। इससे आपकी बॉडी का शेप ठीक से दिखाई देगा और आप लम्बी दिखेंगी।

3. स्ट्रिप्स पर खास ध्यान

अगर आप स्ट्राइप्स वाले कपड़े पहनती हैं तो ध्यान रखिए कि वो हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स वाले ना हों। इसकी जगह आप वर्टिलक स्ट्राइप्स पहनें। ये आपकी लम्बाई को ज्यादा दिखाएगी।। बॉटम्प में आप वर्टिकल स्ट्राइप्स पहनें। कोशिश करें की प्लेन पैंट ही पहनें इसमें स्ट्राइप ना रखें।

4. हाई वेस्ट बॉटम आएंगे काम

आप हाई वेस्ट बॉटम पहन सकते हैं। इसमें पैंट्स, जींस या लहंगा भी आप पहनें तो कोशिश करें कि ये हाई वेस्ट हो। अपनी बॉडी को हाफ-हाफ में न बांटे, इससे आपकी हाइट और कम लगेगी। हमेशा हाई वेस्ट बॉटम्स पहने। इससे आपके पैर लंबे लगेंगे। इसके साथ क्रॉप टॉप आपको स्टाइलिश लुक देगा।

5. बेल्ट के साथ सावधानी बरतें

अगर आप बेल्ट कैरी करते हैं तो पतली बेल्ट को कैरी करें। चौड़ी या ब्रॉड बेल्ट आपके फिगर पर सूट नहीं करेगी। इसलिए खुद के लिए हमेशा पतली बेल्ट कैरी करें और उसे थोड़ा ऊपर की तरफ से बांधें। 

Web Title: dressing style for short height girl, dress for short height and healthy girl in hindi

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे