त्वचा के हिसाब से चुनें एंटी-एजिंग क्रीम, समय से पहले मिलेगा रिजल्ट

By लोकमत न्यूज़ ब्यूरो | Published: October 22, 2018 08:59 AM2018-10-22T08:59:56+5:302018-10-22T08:59:56+5:30

बहुत सी कंपनी की एंटी-एंजिंग क्रीम एक बार इस्तेमाल के बाद ही चेहरे में बदलाव का दावा करती हैं। लेकिन अगर आप भी ऐसा ही सोचकर एंटी-एजिंग क्रीम खरीद व इस्तेमाल कर रही हैं तो आपके हाथ निराशा ही लगेगी।

Choose anti aging cream according to your skin type to get better and faster results | त्वचा के हिसाब से चुनें एंटी-एजिंग क्रीम, समय से पहले मिलेगा रिजल्ट

त्वचा के हिसाब से चुनें एंटी-एजिंग क्रीम, समय से पहले मिलेगा रिजल्ट

बढ़ती उम्र में अक्सर महिलाएं अपनी त्वचा को यंग व यूथफुल बनाए रखने के लिए एंटी-एजिंग क्रीम का प्रयोग करती हैं। साथ ही वह इसे लेकर अपने मन में कई तरह की भ्रांतियां पाले हुए होती हैं। लेकिन जब एंटी-एजिंग क्रीम उनके अनुसार काम नहीं करतीं तो उन्हें काफी निराशा होती है। ऐसे में जरूरत है कि आप इसे इस्तेमाल करने से पहले एंटी-एजिंग क्रीम को लेकर भ्रम व उसकी सच्चाई के बारे में।

रातों-रात बदलाव

बहुत सी कंपनी की एंटी-एंजिंग क्रीम एक बार इस्तेमाल के बाद ही चेहरे में बदलाव का दावा करती हैं। लेकिन अगर आप भी ऐसा ही सोचकर एंटी-एजिंग क्रीम खरीद व इस्तेमाल कर रही हैं तो आपके हाथ निराशा ही लगेगी। किसी भी क्रीम के इस्तेमाल से रातों-रात बदलाव नहीं आता। चेहरे पर फर्क देखने के लिए आपको कम से कम एक माह का इंतजार करना ही पड़ेगा।

महंगी क्रीम

अमूमन महिलाएं मानती हैं कि एंटी-एजिंग क्रीम जितनी महंगी होती है, यह उतने ही अच्छे से काम करती है। जबकि सच में ऐसा नहीं है। हमेशा एंटी-एजिंग क्रीम को खरीदने से पहले उसकी क्वालिटी व अपनी स्किन प्रॉब्लम को देखें और उसी के अनुरूप क्रीम खरीदें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्रीम महंगी है या सस्ती। 

मल्टीटास्किंग क्रीम

अक्सर महिलाएं समझती हैं कि एंटी-एजिंग क्रीम मल्टीटास्किंग है अर्थात इस क्रीम के इस्तेमाल से सिर्फ रिंकल्स या फाइन लाइन्स ही नहीं, बल्कि हर तरह की स्किन प्रॉब्लम खत्म हो जाती है। जबकि सच्चाई इससे बिल्कुल अलग है। जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है, एंटी-एजिंग क्रीम उम्र बढ़ने की निशानियों को दूर करती है लेकिन आंखों की समस्या को दूर करने के लिए अंडरआई क्रीम, सूरज की किरणों से रक्षा के लिए एसपीएफ युक्त क्रीम का प्रयोग करना ही अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें: घर पर नेचुरल तरीके से करें बालों को स्ट्रेट, जानें 3 उपाय

उम्र व क्रीम का नाता

आजकल मार्केट में मिलने वाली एंटी-एजिंग क्रीम उम्र के हिसाब से तैयार की जाती हैं। यहां तक कि पैक पर भी 30 प्लस, 40 प्लस व 50 प्लस लिखा होता है और महिलाएं अपनी उम्र को ध्यान में रखते हुए एंटी-एजिंग क्रीम का चयन करती हैं, जबकि एंटी-एजिंग क्रीम को खरीदने का यह तरीका उचित नहीं है।

एंटी-एजिंग क्रीम को हमेशा अपनी स्किन प्रॉब्लम के हिसाब से खरीदना चाहिए न कि पैक पर लिखी उम्र को देखकर। हो सकता है कि किसी महिला की स्किन चालीस के बाद भी एक्ने मुक्त व यूथफुल हो। वहीं 30 प्लस महिला के चेहरे पर टेंशन के कारण झुर्रियां आ गई हों। इसलिए पहले अपनी स्किन को देखें और उसके बाद ही एंटी-एजिंग क्रीम का चयन करें।    

Web Title: Choose anti aging cream according to your skin type to get better and faster results

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे