Hair Care: सिल्की बालों के लिए प्याज के रस में मिलाकर लगा लें ये 1 सस्ती चीज, रुक जाएगा हेयर फॉल

By मेघना वर्मा | Published: March 23, 2020 07:12 AM2020-03-23T07:12:00+5:302020-03-23T07:12:00+5:30

कई लोगों की तो ये शिकायत होती है कि एक पर्टिकुलर समय के साथ उनके बालों की ग्रोथ भी रुक जाती है। बालों की इन सभी समस्याओं को कम करता है प्याज का रस।

cheap and effective onion juice hair packs to get strong hair | Hair Care: सिल्की बालों के लिए प्याज के रस में मिलाकर लगा लें ये 1 सस्ती चीज, रुक जाएगा हेयर फॉल

Hair Care: सिल्की बालों के लिए प्याज के रस में मिलाकर लगा लें ये 1 सस्ती चीज, रुक जाएगा हेयर फॉल

Highlightsप्याज के रस को बालों में लगाकर आप बालों से जुड़ी कई समस्याओं से निजात पा सकते हैं।प्याज  के रस के साथ कुछ चीजों को मिक्स करके बालों पर लगाने से इसका असर और अच्छा होता है। 

बदलती लाइफ स्टाइलम में हमारी स्किन के साथ हमारे बालों को भी धूप और धूल की मार झेलनी पड़ रही है। जिसकी वजह से हमारे बाल लगातार खराब हो रहे हैं और हेयरफॉल भी हो रहे हैं। कई लोगों की तो ये शिकायत होती है कि एक पर्टिकुलर समय के साथ उनके बालों की ग्रोथ भी रुक जाती है। बालों की इन सभी समस्याओं को कम करता है प्याज का रस। 

प्याज के रस को बालों में लगाकर आप बालों से जुड़ी कई समस्याओं से निजात पा सकते हैं। ये आपके बालों की ग्रोथ को बढ़ाने और उन्हें मजबूत करने में मददगार होता है। प्याज  के रस के साथ कुछ चीजों को मिक्स करके बालों पर लगाने से इसका असर और अच्छा होता है। 

आइए आपको बताते हैं प्याज के रस से बनने वाले हेयर पैक के बारे में जिसे बालों में लगाकर आप अपने बालों को और शाईनी और मजबूत बना सकते हैं। 

प्यार के रस के साथ मिलाएं ये तेल

प्याज के रस के साथ नारियल का तेल मिलाकर आप इसे अपने बालों पर अप्लाई कर सकते हैं। बालों को हेल्दी रखने के लिए ये पैक बहुत फायदेमंद माना जाता है। इससे बालों को पोषण मिलता है और ड्रेंड्रफ की समस्या दूर करने में भी असरदार है। 

इसे बनाने के लिए आपको नारियल तेल और प्याज के रस को बराबर मात्रा में लेकर एक बाउल में मिला लें और बालों पर लगा लें। इस पैक को स्केल्प पर हल्के हाथों से लगा लें। 30 मिनट बाद बालों को माइल्ड शैंपू से वॉश कर लें। इससे आपके बाल शाईनी, मजबूत और सिल्की हो जाएंगे।   

 

Web Title: cheap and effective onion juice hair packs to get strong hair

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे