किचन में बची हुई इन 3 चीजों को फेंकने के बजाए चेहरे पर लगा लें, झटपट आ जाएगा ग्लो

By मेघना वर्मा | Published: April 2, 2020 01:36 PM2020-04-02T13:36:16+5:302020-04-02T13:36:16+5:30

भारतीय खाने की लिस्ट में कई सारी ऐसी चीजें हैं जो हमासे शरीर को पोषण देने के साथ हमारी स्किन को ग्लोइंग भी बनाती हैं।

best homemade scrub for glowing skin article | किचन में बची हुई इन 3 चीजों को फेंकने के बजाए चेहरे पर लगा लें, झटपट आ जाएगा ग्लो

किचन में बची हुई इन 3 चीजों को फेंकने के बजाए चेहरे पर लगा लें, झटपट आ जाएगा ग्लो

Highlightsखीरे में पोषिक गुण होता है। इससे भी आपका फेस क्लीन और ग्लोइंग हो जाती है।नींबू और अदरक दोनों ना सिर्फ स्वाद बढ़ाता है बल्कि आपके शरीर को पोषण भी देता है।

हर लड़की अपनी स्किन को सुंदर और ग्लोइंग दिखाना चाहती हैं। इसके लिए वो ना सिर्फ पार्लर में पैसे खर्च करती है बल्कि कई सारे ब्यूटी रूटीन्स को भी फॉलो करती हैं। मगर क्या आप जानती हैं कि आप किचन के कुछ सामान से भी अपनी स्किन को ग्लोइंग बना सकती हैं। 

भारतीय खाने की लिस्ट में कई सारी ऐसी चीजें हैं जो हमासे शरीर को पोषण देने के साथ हमारी स्किन को ग्लोइंग भी बनाती हैं। आइए आपको बताते हैं आपकी किचन की ऐसी ही बची हुई चीजें जिनकी वजह से आप अपने स्किन को और भी ग्लोइंग बना सकती हैं। 

1. नींबू और अदरक क स्क्रब

नींबू और अदरक दोनों ना सिर्फ स्वाद बढ़ाता है बल्कि आपके शरीर को पोषण भी देता है। ये दोनों ही आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है। इन दोनों के रस को निकालकर इसके बचे गूदे को बॉडी वॉश के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आपके फेस को टैन से बचाता है। नींबू के ब्लिचिंग गुण और अदरक के विटामिन्स आपकी स्किन को ग्लोइंग करते हैं। 

2. खीरे का स्क्रब

खीरे में पोषिक गुण होता है। इससे भी आपका फेस क्लीन और ग्लोइंग हो जाता है। इसलिए खीरे से अपनी स्किन की स्क्रबिंग की जा सकती है। आप जब भी खीरा खाएं तो उसका छिलका फेंके नहीं। इसे चेहेर पर रगड़ लें। इससे आपकी फेस इचिंग और जलन को छुटकारा मिलेगा। 

3. कॉफी स्क्रब

कॉफी में नेचुरल इंग्रीडिएंट होता है जो आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाता है। इसलिए अगर आपके पास कॉफी बची हो तो कॉफी ग्रांउट को फेंके नहीं। इसके बजाए उसमें चीनी और नारियल का तेल मिलाकर उसे चेहरे पर अप्लाई करें। हल्के हाथों से इससे चेहरे की मसाज कर सकते हैं। इससे आपकी स्किन की सेल्युलाईट से छुटकारा मिलता है। साथ ही आपकी स्किन चमकने लगती है। 

Web Title: best homemade scrub for glowing skin article

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे