सोने से पहले बना लें ये 5 हेयरस्टाइल, बिस्तर पर कभी टूटकर नहीं गिरेंगे बाल

By मेघना वर्मा | Published: July 27, 2020 06:35 AM2020-07-27T06:35:14+5:302020-07-27T06:35:14+5:30

ऐसी बहुत सी महिलाएं हैं जिनके बाल समय रहते ही झड़ने लगते हैं। हां इसमें बहुत हद तक आपके खान-पान का असर होता है। वहीं आपकी गलत हेयरस्टाइलिंग भी आपके बालों को कमजोर बनाती है।

best hairstyles to make while sleeping | सोने से पहले बना लें ये 5 हेयरस्टाइल, बिस्तर पर कभी टूटकर नहीं गिरेंगे बाल

सोने से पहले बना लें ये 5 हेयरस्टाइल, बिस्तर पर कभी टूटकर नहीं गिरेंगे बाल

Highlightsअगर आप बाल बांध के नहीं सो पा रही हैं लेकिन अपने फेस पर बालों को नहीं आने देना चाहती हैं तो आप पोनीटेल बना सकती हैं।ढीला नाइट बन उनके लिए अच्छा होता है जिनके बाल दिन भर में बहुत उलझ से जाते हैं।

बाल, आपकी खूबसूरती का अहम हिस्सा हैं। बालों की स्टाइलिंग से आप अपना पूरा लुक चेंज कर सकते हैं। जब आपको नया लुक चाहिए होता है या आपको कहीं भी किसी भी फंक्शन में जाना होता है तो आप अपने बालों के साथ एक्सपेरिमेंट करते हैं। इसी वजह से आपके बालों की केयर अच्छी तरह होना भी जरूरी होता है। 

ऐसी बहुत सी महिलाएं हैं जिनके बाल समय रहते ही झड़ने लगते हैं। हां इसमें बहुत हद तक आपके खान-पान का असर होता है। वहीं आपकी गलत हेयरस्टाइलिंग भी आपके बालों को कमजोर बनाती है। खासकर रात में सोते समय आप बालों को जिस तहर रखते हैं उससे बालों को काफी डैमेज पहुंचता है। 

रात में सोते समय भी अगर आप अपने बालों के साथ कुछ हेयरस्टाइल को ट्राई कर लें तो आपके बाल टूटने से बच सकते हैं। आज हम आपको यहां कुछ ऐसी ही हेयर स्टाइल बताने जा रहे हैं जिन्हें आप रात को सोते समय बना सकते हैं-

टॉप बन

अगर आप दिन भर बाल खुला रखते हैं तो रात को सोते समय टॉप बन बना सकती हैं। ये आपके चेहरे पर बालों को नहीं आने देंगे। ये टॉप बन किसी भी तरह के बालों के लिए बेहतर ऑप्शन होने हैं। इन्हें लूज ही बनाएं ताकि सोते समय बाल खिंचे नहीं।

फ्रेंच बेड

फ्रेंच बेड या जिसे हम साधारण चोटी भी कहते हैं ये भी सोने से पहले बना लेंगी तो आपके बाल टूटेंगे नहीं। ये उन लोगों के लिए और कारगर है जिनके बाल लम्बे हैं। आप एक साधारण चोटी बना लेंगी तो आपके बाल उलझेंगे भी नहीं और टूटेंगे भी नहीं। हां बस इसे भी बहुत ज्यादा टाइट ना बनाएं ताकि सोते समय ये आपको गड़े नहीं।

मेसी बन

अगर आपके बाल छोटे हैं ना तो इनमें चोटी बन सकती है और ना ही टॉब बन तो आप इनका मेसी बन बना सकती हैं। ढीला नाइट बन उनके लिए अच्छा होता है जिनके बाल दिन भर में बहुत उलझ से जाते हैं। ये आपके बालों को सोते समय आपके चेहरे से दूर रखेंगा और ज्यादा बाल उलझेंगे भी नहीं।

पोनीटेल

अगर आप बाल बांध के नहीं सो पा रही हैं लेकिन अपने फेस पर बालों को नहीं आने देना चाहती हैं तो आप पोनीटेल बना सकती हैं। एक ढीली सी पोनीटेल आपको सोने में मदद करेगी और आपके फेस पर बाल भी नहीं आएंगे। ये आपके बाल को डैमेज होने से बचाती है। 

लूज कर्ल्स

अगर आप मॉर्निंग में अपने बालों में थोड़ा सा लूज कर्ल्स चाहती हैं तो रात को सोते समय अपने बालों को अलग-अलग हिस्सों में बाटें और उन्हें ट्विस्ट कर लें। इससे आपके बाल उलझेंगे भी नहीं और सुबह उठकर आपको अच्छा सा लुक मिल जाएगा। 

Web Title: best hairstyles to make while sleeping

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे