beauty tips you should not follow | इन 3 ब्यूटी टिप्स को कभी ना करें फॉलो, पड़ेगा भारी!
इन 3 ब्यूटी टिप्स को कभी ना करें फॉलो, पड़ेगा भारी!

Highlightsएसपीएफ वाले मेकअप प्रॉडक्ट्स का यूज करना अच्छा है। आपकी स्किन ऑयली हो तो आपको मॉइस्चराइजर लगाने की जरूरत नहीं है।

हम महिला सुंदर दिखना चाहती है। अपनी स्किन की केयर करने के लिए वो क्या कुछ नहीं करती। पार्लर में पैसे खर्च करती है, घरेलू नुस्खे अपनाती है डाएट फॉलो करती है और भी ना जाने क्या-क्या। 

वहीं लोगों से मिले ब्यूटी टिप्स को भी वो नजर अंदाज नहीं करती। किस टाइप कि स्किन के लिए किस टाइप के ब्यूटी टिप्स फॉलो किए जाने चाहिए वो सबका ध्यान रखती है मगर कुछ चीजें ऐसी है जिन टिप्स को बिल्कुल फॉलो नहीं करना चाहिए। 

आइए आपको बताते हैं लोगों के दिए ऐसे ही ब्यूटी टिप्स जिन्हें आप ना ही फॉलो करें तो बेहतर रहेगा-

ऑयली स्किन पर नहीं लगाते मॉइस्चराइजर

अक्सर लोग कहते हैं कि अगर आपकी स्किन ऑयली हो तो आपको मॉइस्चराइजर लगाने की जरूरत नहीं है। मगर ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। नमी होने से आपकी स्किन में ज्यादा मात्रा में सीबम बनाते हैं। इसकी वजह से आपकी स्किन सीबम बनाती है इससे आपकी स्किन और ऑयली लगती है। इसलिए अपनी स्किन पर टोनर या मॉइस्चाइजर जरूर करें।

मेकअपन में हो एसपीएफ तो सनस्क्रीन ना लगाएं

एसपीएफ वाले मेकअप प्रॉडक्ट्स का यूज करना अच्छा है। ऐसा बिल्कुल भी नहीं है कि आपके मेकअप में अगर एसपीएफ है तो आपको सन्सक्रीन लगाने की जरूर नहीं। आपको 30 एसपीएफ़ या उससे अधिक के सनस्क्रीन क्रीम लगाने चाहिए क्योंकि आपके मेकअप का एसीपीएफ आपकी स्किन को प्रोटेक्ट नहीं करता।

बालों में दो बार शैम्पू करें

बालों के एक्सपर्ट की मानें तो बालों में कभी डबल बार शैम्पू नहीं लगाना चाहिए। साथ ही बालों में कभी डायरेक्ट शैम्पू अप्लाई नहीं करना चाहिए। अगर आपके मोटे और कर्ली हैं या बालों की जड़ें तैलीय और नीचे के बाल रूखे हैं, तो आपको दो बार शैम्पू करना चाहिए। वरना आपके बालों को केमिकल से नुकसान हो सकता है। 


 

Web Title: beauty tips you should not follow
फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे