आप भी कर सकती हैं इन 7 बेबी प्रोडक्ट का इस्तेमाल, पाएंगी खिली-खिली त्वचा

By गुलनीत कौर | Published: April 16, 2018 01:28 PM2018-04-16T13:28:38+5:302018-04-16T13:28:38+5:30

बेबी की स्किन को साफ करने के लिए इस्तेमाल होने वाले बेबी वाइप्स को आप रोजाना रात मेकअप रिमूव करने के लिए यूज कर सकती हैं। यह अन्य मेकअप रिमूवर की तुलना में बेहतर काम भी करते हैं और इनमें केमिकल भी नाम-मात्र होता है।

7 baby products and its beauty benefits | आप भी कर सकती हैं इन 7 बेबी प्रोडक्ट का इस्तेमाल, पाएंगी खिली-खिली त्वचा

आप भी कर सकती हैं इन 7 बेबी प्रोडक्ट का इस्तेमाल, पाएंगी खिली-खिली त्वचा

छोटे बच्चों की स्किन बहुत सॉफ्ट होती है। हाथ लगाते ही अच्छी लगती है। उनकी स्किन देखकर मन में आता है कि काश हमारी स्किन भी ऐसी ही मुलायम और सुंदर होती। बेबी स्किन के अलावा बच्चों के ग्रूमिंग प्रोडक्ट देखने पर एक बार उन्हें तरी करने का मन करता है। लेकिन ये प्रोडक्ट हमारी हार्श स्किन पर काम करेंगे या नहीं, मन में यही सवाल आता है। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि बच्चों के कुछ ग्रूमिंग प्रोडक्ट हम भी इस्तेमाल कर सकते हैं, आइए जानते हैं उन प्रोडक्ट और उनके इस्तेमाल के बारे में:

1. बेबी ऑइल

रोजाना मेकअप करने वाली महिलाओं की सबसे बड़ी परेशानी होती है आई मेकअप को पूरी तरह से निकालना। मेकअप रेमोवेर के इस्तेमाल से आंखों से मेकअप निकल तो जाता है लेकिन बाद में जलन भी होती है। ऐसे में अगर यहां बेबी ऑइल का इस्तेमाल किया जाए तो मेकअप निकल भी जायेगा और किसी तरह की कि जलन भी नहीं होगी।

2. बेबी लोशन

मार्केट में कई सारे बॉडी लोशन मिलते हैं जिनकी खुशबू भी अच्छी होती है और ये स्किन को हाइड्रेट करने का काम भी करते हैं। लेकिन बेबी लोशन जैसी मोहक खुशबू किसी में नहीं होती है। इसके इस्तेमाल से रूखी त्वचा मुलायम बंटी है और पूरे दिन त्वचा से मनमोहक खुशबू आती रहती है।

यह भी पढ़ें: स्किन ऑयली हो या ड्राई, इन 5 बेसन पैक से पाएं निखरी त्वचा

3. बेबी पाउडर

बेबी लोशन की तरह ही बेबी पाउडर की खुशबू भी अच्छी होती है, लेकिन नहीं इसे बॉडी पर नहीं लगाना है। अगर आपके पास बाल शैम्पू करने का टाइम न हो और बालों में तेल बहुत हो रहा हो तो ऐसे में बालों में थोड़ा बेबी पाउडर लगाएं और अच्छे-से कंघी कर लें। यह पाउडर बालों के ऑइल को सोख कर उन्हें फ्रेश लुक देगा।

4. बेबी वाइप्स

बेबी की स्किन को साफ करने के लिए बेबी वाइप्स का इस्तेमाल किया जाता है। इन्हें आप अपनी स्किन को साफ करने या रोजाना रात को मेकअप रिमूव करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। यह अन्य मेकअप रिमूवर की तुलना में बेहतर काम भी करते हैं और इनमें केमिकल भी नाम-मात्र होता है।

यह भी पढ़ें: सनस्क्रीन लगाने का भी होता है सही तरीका, डर्मेटोलॉजिस्ट से पाएं टिप्स

5. बेबी सोप

सॉफ्ट पांव पाने हो तो बेबी वॉश या बेबी सोप का इस्तेमाल कर सकते हैं। जिनकी स्किन अधिक सेंसिटिव और ड्राई होती है उन्हें रोजाना बेबी वॉश या सोप का इस्तेमाल करना चाहिए। इसे अपने फेस वॉश से भी बदल सकते हैं।

6. बेबी शैम्पू

गर्मियों में हेयर वॉश करने के अगले दिन ही पसीने के कारण बाल गंदे और ऑइली लगने लगते हैं। लेकिन रोजाना बाल धोने से बालों की शाइन और टेक्सचर पर भी बुरा असर पड़ता है। ऐसे में अपने रेगुलर शैम्पू की बजाय बेबी शैम्पू का इस्तेमाल करके देखें तो इस तरह की किसी भी समस्या की शिकायत नहीं होगी। 

7. बेबी रैश क्रीम

बच्चों की स्किन अधिक सेंसिटिव होती है जिसकी वजह से उन्हें बहुत जल्दी रैशेज हो जाते हैं। रैश क्रीम सेंसिटिव स्किन को ठीक कर उसे सॉफ्ट बनाती है। सर्दियों में अगर रूखी या फट रही स्किन को ठीक करने के लिए इस बेबी रैश क्रीम का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह अन्य केमिकल वाले कॉस्मेटिक प्रोडक्ट से बेहतर होती है।

यह भी पढ़ें: घर पर ऐसे बनाएं नेचुरल ब्लीच, स्किन ग्लो करेगी

फोटो: पिक्सा-बे, फ्लिकर

Web Title: 7 baby products and its beauty benefits

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे