परफ्यूम लगाने के कुछ ही देर में भाग जाती है खुशबू तो ट्राई करें ये 5 नुस्खे, घंटों तक आएगी महक

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 3, 2019 02:25 PM2019-08-03T14:25:20+5:302019-08-03T14:25:20+5:30

आप सोचते होगे की जितना ढेर सारा परफ्यूम चिढ़केगे तो परफ्यूम की खुशबू कभी नहीं जाएगी आपका परफ्यूम छिड़कने का यह उत्साह गलत है।

5 easy tips to make your perfume last longer | परफ्यूम लगाने के कुछ ही देर में भाग जाती है खुशबू तो ट्राई करें ये 5 नुस्खे, घंटों तक आएगी महक

परफ्यूम लगाने के कुछ ही देर में भाग जाती है खुशबू तो ट्राई करें ये 5 नुस्खे, घंटों तक आएगी महक

आप सोचते होंगे कि जितना ज्यादा परफ्यूम आप लगाएंगे तो खुशबू ज्यादा लबें समय तक रहेगी। तो बता दें कि आपका परफ्यूम छिड़कने का यह उत्साह गलत है। परफ्यूम की खुशबू को अगर लंबे समय तक चलाना है तो उसे अधिक छिड़कने की बजाय कुछ अन्य उपाय करने होंगे, यहां हम आपको 5 लाभदायक तरीके बताने वाले हैं जिससे आपके परफ्यूम की खुशबू घंटो तक टिकी रहेगी। 

1) मॉइस्‍चराइजर का इस्तेमाल करे


जिन लोगों की ड्राई स्किन होती है, उनके शरीर पर परफ्यूम की खुशबू ज्‍यादा देर तक नहीं टिकती है। परफ्यूम इस्तेमाल करने से पहले आप मॉइस्‍चराइजर लगाएं क्योंकि वो खुशबू को लबें समय तक बनाए रखने में मदद करता है। इसके अलावा आप पिट्रोलियम जैली भी लगा सकते है, इसे लगाने के बाद परफ्यूम लगाएं। 

2) परफ्यूम को नम क्षेत्र की जगह पर ना रखें


उमस और गर्मी वाली जगह के कारण नम क्षेत्र में परफ्यूम की खुशबू खत्म हो जाती है। बाथरूम या घर के अन्‍य गीले स्‍थान पर ना रखें। परफ्यूम की खुशबू लबें समय तक बनाए रखना चाहते हैं तो सूखी और ठंडी जगह पर इसे रखें।

3) परफ्यूम को कलाई पर लगा कर ना रगड़ें

अगर आपको लगता है कि कलाई पर परफ्यूम लगा कर उसे दूसरी कलाई पर रगड़ने से इसकी खुशबू लंबे समय तक बनी रहती है तो आप बिल्कुल गलत हैं। बता दें कि एसा करने से परफ्यूम की खुशबू खत्म हो जाती है। इसलिए परफ्यूम लगाते समय ऐसी गलती ना करें।

4) परफ्यूम को शरीर के गरम हिस्सो पर इस्तेमाल करे

अगर आप कलाई, गर्दन या कान के पास परफ्यूम स्प्रे करते हैं तो खुश घुटने के पीछे, कान के पीछे, बगल में, इन जगहों पर खुशबू लंबे समय तक बनी रहती है।  

5) अच्‍छी क्‍वालिटी का परफ्यूम खरीदें

परफ्यूम खरीदते समय आप क्‍वालिटी का ध्यान रखे। पैसे बचाने के चलते क्‍वालिटी में कोई समझौता ना करे। हाई क्‍वालिटी का ही परफ्यूम खरीदें जिसमें बहुत सारी मात्रा में सुगन्‍धित तेल मिला हो। हाई क्‍वालिटी परफ्यूम से आपको कोई साइड इफेक्ट नहीं होगा। 

Web Title: 5 easy tips to make your perfume last longer

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे