RBSE Supplementary Result 2019: Rajasthan board class 10th to be released result soon at rajresults.nic.in | RBSE Supplementary Result 2019: जल्द आएगा आरबीएसई 10वीं सप्लीमेंट्री का परिणाम, यूं करें चेक 
RBSE Supplementary Result 2019: जल्द आएगा आरबीएसई 10वीं सप्लीमेंट्री का परिणाम, यूं करें चेक 

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजूकेशन अजमेर (RBSE) जल्द ही बोर्ड की कक्षा 10वीं सप्लीमेंट्री का रिजल्ट जारी करने वाला है। अजमेर बोर्ड यह रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट rajresults.nic.in पर जारी करेगा। हालांकि अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुआ है। जिन छात्रों ने आरबीएसई की 10वीं सप्लीमेंटरी का एग्जाम दिया है वो यहां से रिजल्ट देख सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह रिजल्ट इसी सप्ताह के अंत तक जारी हो जाएगा।

इससे पहले राजस्थान बोर्ड ने कक्षा 10वीं का रिजल्ट जारी किया था। इस बार शीला जाट ने राज्य भर में टॉप किया था। उन्हें 600 में 595 मार्क्स प्राप्त हुए हैं। शीला जाट को मैथ में 100, साइंस में 100 और इंग्लिश में 99 मार्क्स प्राप्त हुए हैं। सोशल साइंस में 99, संस्कृत में 98 और हिंदी में 99 मार्क्स हासिल हुए। 


ऐसे करें RBSE 10th सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2019:
- सबसे पहले छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rajresults.nic.in पर जाएं। 
- इसके बाद होमपेज पर Class 10 Supplemetary result 2019 के लिंक पर क्लिक करें। 
- यहां छात्र अपना रोल नंब व अन्य सूचनाएं दर्ज करें और फिर सब्मिट बटन पर क्लिक करें।
- कुछ देर बाद आपका रिजल्ट आपके स्क्रीन पर होगा। 
- इसका प्रिंट आउट जरूर करा लें। 

जानिये राजस्थान बोर्ड के बारे में 
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की स्थापना 1957 में हुई थी। जिसमें लगभग 6,000 मान्यता प्राप्त स्कूल हैं और 15 लाख से अधिक छात्र BSER द्वारा आयोजित परीक्षाओं में भाग लेते हैं। यह राजस्थान राज्य में एक परीक्षा और शैक्षणिक शिक्षा नियामक निकाय है।  बोर्ड राज्य में माध्यमिक शिक्षा के विकास और संवर्धन के लिए जिम्मेदार एकमात्र निकाय है।
 


Web Title: RBSE Supplementary Result 2019: Rajasthan board class 10th to be released result soon at rajresults.nic.in
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे