NEET Result 2019: नीट की परीक्षा में फेल होने पर तमिलनाडु की एक और छात्रा ने की आत्महत्या, दो दिन में तीन लड़कियों ने दी जान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 6, 2019 06:49 PM2019-06-06T18:49:35+5:302019-06-06T18:49:35+5:30

राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2019 के नतीजे बुधवार को घोषित किए गए। राजस्थान के नलिन खंडेलवाल परीक्षा में पहले स्थान पर रहे।

NEET Result 2019: One more TN girl suicide after failing NEET 2019, 3 student suicides | NEET Result 2019: नीट की परीक्षा में फेल होने पर तमिलनाडु की एक और छात्रा ने की आत्महत्या, दो दिन में तीन लड़कियों ने दी जान

NEET Result 2019: नीट की परीक्षा में फेल होने पर तमिलनाडु की एक और छात्रा ने की आत्महत्या, दो दिन में तीन लड़कियों ने दी जान

HighlightsNEET Result 2019: दिल्ली में सर्वाधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की है। NEET Result 2019: नगालैंड में सबसे कम 34.52 फीसदी उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की। 

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) की परीक्षा में असफल होने के बाद तमिलनाडु विलुप्पुरम में एक छात्रा एम मोनिशा ने आत्महत्या कर ली है। 18 साल की लड़की ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या की है। इस घटना को मिलाकर नीट (NEET) की परीक्षा में असफल होने के बाद तमिलनाडु की तीन छात्राओं ने खुदकुशी की है। नीट (NEET) परीक्षा परिणामों की घोषणा 5 जून को की गई है। 

एम मोनिशा दूसरे साल लगातार इस परीक्षा को उत्तीर्ण करने में विफल रही थी। जिले के एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘वह बीते साल अपने पहले प्रयास में सफल नहीं हो सकी थी और इस साल संपन्न नीट परीक्षा में उसके बहुत कम अंक आये थे।’’ यह छात्रा इरोड जिले के त्रिचेनगोडा के प्रतिष्ठित विद्यालय से कक्षा 12 की छात्रा रही थी। मछुआरा समुदाय से संबंध रखने वाली इस लड़की की मां की हाल ही में मौत हो गई थी। 

तिरुपुर की 17 वर्षीय ऋतुश्री ने भी की आत्महत्या  

तमिलनाडु के तिरुपुर की 17 वर्षीय एक लड़की नीट (NEET) की परीक्षा में विफल रहने पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि ऋतुश्री नीट परीक्षा पास करने में विफल रही और अवसाद में उसने अपने घर में कथित तौर पर फांसी लगा ली। ऋतुश्री को नीट में पास होने और मेडिकल पाठ्यक्रम में दाखिला मिलने की उम्मीद थी क्योंकि उसे 12 वीं कक्षा की परीक्षा में 490 अंक आए थे।

पुद्दुकोट्ई की रहने वाली एन वैशिया ने भी की खुदकुशी 

पुद्दुकोट्ई की रहने वाली एन वैशिया ने भी नीट परीक्षा में असफल रहने के बाद आत्महत्या कर ली थी। छात्र ने प्रतिष्ठित स्कूल से बारहवीं पास की थी। अधिकारियों का कहना है कि छात्रा अपने पिता के बहुत करीबी थी और नीट की परीक्षा में फेल होने जाने के बाद उसे लगा कि उसने अपने पिता को निराश कर दिया है। 

NEET 2019: राजस्थान के नलिन खंडेलवाल ने किया है टॉप

राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2019 के नतीजे बुधवार को घोषित किए गए। राजस्थान के नलिन खंडेलवाल परीक्षा में पहले स्थान पर रहे। दिल्ली में सर्वाधिक उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की। दिल्ली में 74.92 प्रतिशत, हरियाणा में 73.41 और चंडीगढ़ में 73.24 प्रतिशत उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की। नगालैंड में सबसे कम 34.52 फीसदी उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की। 

देश भर में आयोजित होने वाली NEET परीक्षा को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी कंडक्ट करती है। देश भर के मेडिकल और डेंटल कॉलेज में दाखिला लेने के लिए इस परीक्षा को देना अनिवार्य होता है। NEET की परीक्षा ऑफलाइन होती है और इसमें 180 MCQ प्रश्न होते हैं।
 

Web Title: NEET Result 2019: One more TN girl suicide after failing NEET 2019, 3 student suicides

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे