NEET Counselling 2019: for AIQ counselling schedule has been declared on mcc.nic.in | NEET Counselling 2019: नीट काउंसलिंग के लिए शेड्यूल हुआ जारी, mcc.nic.in पर करें चेक
NEET 2019 के लिए काउंसलिंग डेट mcc.nic.in पर जारी किया गया है.

Highlightsऑल इंडिया कोटा के लिए नीट 2019 की काउंसलिंग तीन चरणों में की जाएगी.मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चॉइस फीलिंग के तहत यह प्रक्रिया 19 जून से शुरू की जाएगी.ऑफिसियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी किया गया है.

नीट 2019 का रिजल्ट जारी होने के बाद आल इंडिया कोटा(AIQ) के तहत होने वाले 15 प्रतिशत सीटों के लिए होने काउंसलिंग का डेट जारी कर दिया गया है. इसे ऑफिसियल वेबसाइट mcc.nic.in पर जारी किया गया है. 

डीम्ड यूनिवर्सिटी, सेन्ट्रल और स्टेट यूनिवर्सिटी के मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस के लिए चॉइस के तहत राज्य और सीटें चुनने की प्रक्रिया शुरू होगी. इसके लिए काउंसलिंग के तहत छात्रों को यह सुविधा प्रदान की जाती है. 

ऑल इंडिया कोटा के तहत राज्य सरकारों के मेडिकल कॉलेज में भी 15 प्रतिशत सीटें अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को मौका प्रदान करती हैं. बाकी 85 प्रतिशत सरकार अपने राज्य के छात्रों के लिए आरक्षित रखती हैं. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चॉइस फीलिंग के तहत यह प्रक्रिया 19 जून से शुरू की जाएगी और 27 जून को इसका रिजल्ट जारी किया जायेगा. 


NEET Counselling 2019: 

- ऑल इंडिया कोटा के लिए नीट 2019 की काउंसलिंग तीन चरणों में की जाएगी. प्रथम चरण और दूसरे चरण के बाद मॉप-अप राउंड किया जायेगा.

- अपने पसंद के कॉलेज में दाखिला के लिए राउंड वन के तहत प्रवेश प्रक्रिया 19 जून से शुरू की जाएगी. छात्रों को 24 जून के शाम 5 बजे तक रजिस्टर करना होगा.

- जिन उम्मीदवारों को नीट की परीक्षा में सफलता हासिल हुई है उन्हें अब काउंसलिंग की प्रक्रिया से गुजरना होगा. 

English summary :
After NEET 2019 results Declared, the counseling date has been issued for all the 15% seats under the All India quota (AIQ). It has been released on the official website mcc.nic.in.


Web Title: NEET Counselling 2019: for AIQ counselling schedule has been declared on mcc.nic.in
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे