कुमारस्वामी ने प्रकाश जावड़ेकर को नीट की परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों को दोबारा मौका देने के लिए दिया धन्यवाद

By भाषा | Published: May 6, 2019 10:27 PM2019-05-06T22:27:42+5:302019-05-06T22:30:37+5:30

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ अनुरोध पर गौर करने और विद्यार्थियों की मदद करने को लेकर प्रकाश जावडेकर आपको और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को धन्यवाद।’’ इससे पहले जावडेकर ने कहा था कि कर्नाटक में ट्रेन लेट होने की वजह से जिन विद्यार्थियों की मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ छूट गई थी उन्हें एक और मौका दिया जाएगा।

Kumarswamy thanks Prakash Javdekar to provide another opportunity to NEET students | कुमारस्वामी ने प्रकाश जावड़ेकर को नीट की परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों को दोबारा मौका देने के लिए दिया धन्यवाद

NEET की परीक्षा रविवार को आयोजित हुई थी.

Highlightsछात्रों के लिये राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का आयोजन 20 मई को किया जाएगा। देश भर के मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिये रविवार को नीट परीक्षा हुई।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने ट्रेन की देरी वजह से रविवार को मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में नहीं बैठ पाए विद्यार्थियों को फिर से परीक्षा देने का मौका देने के राज्यों के अनुरोध पर विचार करने के लिए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर को सोमवार को धन्यवाद दिया।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘ अनुरोध पर गौर करने और विद्यार्थियों की मदद करने को लेकर प्रकाश जावडेकर आपको और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को धन्यवाद।’’ इससे पहले जावडेकर ने कहा था कि कर्नाटक में ट्रेन लेट होने की वजह से जिन विद्यार्थियों की मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ छूट गई थी उन्हें एक और मौका दिया जाएगा।



 

उन्होंने कहा कि इन छात्रों के लिये राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का आयोजन 20 मई को किया जाएगा। जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा, “यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि कर्नाटक के जिन छात्रों की नीट परीक्षा ट्रेन लेट होने की वजह से छूट गई थी उन्हें एक और मौका मिलेगा।” देश भर के मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिये रविवार को नीट परीक्षा हुई। लेकिन सैकड़ों विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह गए क्योंकि परीक्षा के लिये पहुंचने की खातिर निर्धारित समय से एक घंटा बाद उनकी ट्रेन बेंगलुरु पहुंची और दूसरा बिना किसी पूर्व सूचना के एक परीक्षा केंद्र भी बदल दिया गया था ।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने रविवार को यह मुद्दा उठाते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने अपने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग किया था। कुमारस्वामी ने सोमवार को ही इस मुद्दे पर कर्नाटक के मुख्य सचिव टी एम विजया भास्कर एवं उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय से विद्यार्थियों को फिर परीक्षा देने का मौका देने का अनुरोध किया।

मंत्रालय ने आश्वासन दिया है कि वह निर्णय लेगी। केंद्रीय मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने भी ट्वीट किया, ‘‘समय से लिये गये इस निर्णय के लिए बहुत बहुत धन्यवाद दिया।’’ सदानंद गौड़ा ने इस विषय पर जावडेकर से चर्चा की थी और उन्हें पत्र भी लिखा था। जावडेकर ने कहा कि ओडिशा में भी फोनी तूफान की वजह से परीक्षा टाल दी गई थी। यहां भी 20 मई को परीक्षा का आयोजन होगा।



 

मानव संसाधन विकास मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एक परीक्षा केंद्र पर विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाए थे क्योंकि उन्हें वांछित हिंदी भाषा में प्रश्नपत्र नहीं मिला था, उनके लिए भी उसी दिन फिर परीक्षा आयोजित होगी। नीट का पहली बार आयोजन कर रही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने घोषणा की कि परीक्षा केंद्र पूर्ववत रहेंगे। एक एनटीए अधिकारी ने कहा, ‘‘परीक्षा केंद्र पहले की गयी घोषणा के मुताबिक यथावत रहेंगे।’’

Web Title: Kumarswamy thanks Prakash Javdekar to provide another opportunity to NEET students

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे