coronavirus in delhi: कोरोना वायरस के खतरे के बीच जेएनयू-जामिया ने छात्रों को घर जाने के लिए कहा

By निखिल वर्मा | Published: March 17, 2020 03:35 PM2020-03-17T15:35:23+5:302020-03-17T15:35:23+5:30

coronavirus in delhi: जेएनयू-जामिया ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए छात्रों को घर जाने की सलाह दी. हालांकि जेएनयू प्रशासन ने टीचर्स को कैंपस आने और काम जारी रखने के लिए कहा है.

JNU, Jamia ask hostel students to go home due to corona virus | coronavirus in delhi: कोरोना वायरस के खतरे के बीच जेएनयू-जामिया ने छात्रों को घर जाने के लिए कहा

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (फाइल फोटो)

Highlightsकोरोना वायरस के चलते दिल्ली में ही सबसे पहले स्कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद किए गए थे, अब यूनिवर्सिटी छात्रों को घर जाने की सलाह दे रही है.दिल्ली में कोरोना वायरस के 7 मामले सामने आए हैं जबकि इससे एक व्यक्ति की मौत हुई है.

दिल्ली में कोरोना वायरस के खतरे के बीच आईआईटी दिल्ली के बाद जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) और जामिया मिल्लिया इस्लामिया भी छात्रों को हॉस्टल खाली करने और घर जाने के लिए कहा है। सोमवार (16 मार्च) को जेएनयू रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने एक नोटिस जारी करके कहा, सभी छात्रों को घर वापस जाने की सलाह दी जाती है। सिर्फ जरूरतमंद छात्रों को ही मेस की सुविधा मिलेगी। वैध कारणों से यहां रुके विदेशी छात्रों को कुछ हॉस्टलों में रहने की सुविधा मिलेगी।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार, नोटिस में कहा गया, हॉस्टल में बाहर से खाना मंगवाने और गेस्ट को बुलाने की इजाजत नहीं होगी। हर छात्रावास में सीनियर वॉर्डन के नेतृत्व में वॉलंटियर की एक समिति बनेगी जो यह देखेगी कि प्रशासन के दिशानिर्देशों का पालन हो रहा है या नहीं। छात्र हॉस्टल में सभा या भीड़ नहीं लगाएंगे। जेएनयू के रजिस्ट्रार प्रमोद कुमार ने कहा, लाइब्रेरी, जिम, योगा सेंटर, कैंटीन को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है।

जामिया के छात्रों को भी घर जाने की सलाह

रविवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने भी छात्रों को घर जाने की सलाह दी है। जामिया रजिस्ट्रार ए पी सिद्दीकी ने एडवाइजरी करके कहा है कि जामिया में पुस्तकालयों और कैंटीन बंद किए जाने की संभावना है। इसलिए सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे मौजूदा परिस्थितियों की गंभीरता को समझें और अपनी सुरक्षा के लिए और अधिक सुरक्षित वातावरण के लिए घर वापस जाने पर विचार कर सकते हैं।

दिल्ली में कोरोना वायरस के 7 मामले

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक 7 मामले सामने आए हैं। इनमें दो लोगों का सफल इलाज किया जा चुका है जबकि कोविड-19 वायरस से एक की मौत हुई है। भारत में अब तक कोरोना वायरस के 126 मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस के चलते भारत में अब तक तीन मौतें हुई हैं जबकि 13 लोगों का सफल इलाज किया जा चुका है।

राज्य/केंद्रशासित प्रदेशभारतीयविदेशीमौत
आंध्र प्रदेश100
दिल्ली 701
हरियाणा1140
केरल2220
महाराष्ट्र3631
ओडिशा100
पंजाब 100
राजस्थान220
तमिलनाडु100
तेलंगाना400
जम्मू-कश्मीर300
लद्दाख400
उत्तर प्रदेश1210
उत्तराखंड100
कर्नाटक811
कुल104223

Web Title: JNU, Jamia ask hostel students to go home due to corona virus

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे