ICSI CS Professional Result 2020 Announced Sudarshan Maharishi topped the country Aurangabad | कंपनी सेक्रेटरी परीक्षाः औरंगाबाद के सुदर्शन महर्षि देश में अव्वल, 552 अंक के साथ सबसे आगे
परिणाम आने के बाद सुदर्शन ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उनकी मेहनत का फल मिला है. (file photo)

Highlightsमार्कशीट की कॉपियां परिणामों की घोषणा के तुरंत बाद छात्रों के पंजीकृत पते पर भेज दी जाएंगी.आईसीएसआई की परीक्षा उन उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाती है, जो कंपनी सेक्रेटरी के रूप में करियर बनाना चाहते हैं.2016 में सीए की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद मेरा कारपोरेट सेक्टर में नौकरी करने का इरादा था.

योगेश गोले

औरंगाबादःऔरंगाबाद ब्रांच ऑफ द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया के लिए शुक्रवार, 26 फरवरी ऐतिहासिक दिन साबित हुआ.

कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा (पुराने पाठ्यक्रम) में औरंगाबाद के सीए सुदर्शन महर्षि ने पूरे देश में अव्वल स्थान हासिल किया है. सुदर्शन को 900 में से 552 अंक मिले हैं. यह पहला मौका है जब औरंगाबाद ब्रांच के विद्यार्थी ने राष्ट्रीय स्तर पर अव्वल आने का गौरव प्राप्त किया है.

परिणाम आने के बाद सुदर्शन ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उनकी मेहनत का फल मिला है. 2016 में सीए की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद मेरा कारपोरेट सेक्टर में नौकरी करने का इरादा था. लेकिन अतिरिक्त क्वालिफिकेशन मेरे कैरियर को और बेहतर बनाती, इसके लिए मैं कंपनी सेक्रेटरी (सीएस) की ओर मुड़ा.

दो कंपनियों में काम करने के बाद नौकरी छोड़ दी और सीएस की परीक्षा पर ध्यान दिया. कोविड के हालात में दस से बारह घंटे तक पढ़ाई करने का मौका मिला. गुरु तेगबहादुर स्कूल से दसवीं तक की पढ़ाई करने के बाद महर्षि ने देवगिरि महाविद्यालय से बी कॉम की डिग्री हासिल की और सरस्वती भुवन महाविद्यालय से एम कॉम पूरा किया.

Web Title: ICSI CS Professional Result 2020 Announced Sudarshan Maharishi topped the country Aurangabad

पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे