HSSC Group D Admit Card 2018: आज जारी होंगे दूसरे चरण की परीक्षा के एडमिट कार्ड!

By रामदीप मिश्रा | Published: November 12, 2018 02:54 PM2018-11-12T14:54:21+5:302018-11-12T14:54:21+5:30

hssc (Haryana Staff Selection Commision) Group d second session exam admit card: दूसरे चरण की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करने में हुई देरी का कारण दिवाली त्योहार है। बता दें, आयोग ने ग्रुप डी बैच की परीक्षा 10 और 11 नवंबर को हरियाणा के विभिन्न सेंटर्स पर आयोजित करवाई गई।

hssc group d second session exam admit card may be released today | HSSC Group D Admit Card 2018: आज जारी होंगे दूसरे चरण की परीक्षा के एडमिट कार्ड!

HSSC Group D Admit Card 2018: आज जारी होंगे दूसरे चरण की परीक्षा के एडमिट कार्ड!

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) की ग्रुप डी भर्ती परीक्षा का आयोजन होने के बाद दूसरे चरण की परीक्षा के लिए आज एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है। जिस भी उम्मीदवार ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वह HSSC की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड से संबंधित जानकारी हासिल कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि दूसरे चरण की परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करने में हुई देरी का कारण दिवाली त्योहार है। बता दें, आयोग ने ग्रुप डी बैच की परीक्षा 10 और 11 नवंबर को हरियाणा के विभिन्न सेंटर्स पर आयोजित करवाई गई। ये परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की गई। यह परीक्षा 18218 पदों को भरने के लिए आयोजित की गई है।

वहीं, दूसरे चरण की परीक्षा का आयोजन 17 और 18 नवंबर को किया जाएगा और लिखित परीक्षा पूरे 100 नंबर का होगी, जिसमें मल्टीपल चॉइस के 90 प्रश्नों के लिए 90 मिनट्स दिए जाएंगे। साथ ही साथ सोशियो-इकोनॉमिक क्राइटेरिया और अनुभव के लिए 10 अंक होंगे। 

ऐसे डाउनलोड करें HSSC Group D Admit Card 2018

-सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं।

- 'HSSC Group D admit card' के लिंक पर क्लिक करें।

- एक नया पेज खुलेगा। अपना रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड एंटर करें।

- आपका एडमिट कार्ड आपकी कंप्यूटर स्क्रीन पर आ जाएगा। इसे डाउनलोड करें और भविष्य में इस्तेमाल के लिए उसका प्रिंट आउट भी रख लें।

उम्मीदवार ध्यान दें- 

बता दें, HSSC Group D के उम्मीदवारों अपना एडमिट कार्ड सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ही डाउनलोड कर सकते हैं। उन्हें पोस्ट के द्वारा एडमिट कार्ड नहीं भेजा जाएगा।

English summary :
hssc (Haryana Staff Selection Commision) Group d second session exam admit card


Web Title: hssc group d second session exam admit card may be released today

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे