Government of Karnataka is considering opening Sanskrit and Music Department in all universities | कर्नाटक के सभी विश्वविद्यालयों में खुलेंगे संस्कृत और संगीत विभाग, राज्य सरकार कर रही है विचार
कर्नाटक के सभी विश्वविद्यालयों में खुलेंगे संस्कृत और संगीत विभाग, राज्य सरकार कर रही है विचार

कर्नाटक सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में संस्कृत और संगीत विभाग खोलने पर विचार कर रहे हैं। कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री सी एन अश्वथनारायण ने कहा, ‘‘विदेशों में इन दिनों संस्कृत भाषा को लेकर काफी रुचि पैदा हो रही है। हम अपनी भाषाओं को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा कि "हमारी सरकार ने मगाडी में संस्कृत विश्वविद्यालय स्थापित करने की ओर कदम उठाया है।" उनके कार्यालय ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया कि इससे पहले भी इस संबंध में कदम उठाए गए थे लेकिन यह प्रभावी नहीं हुआ।

उन्होंने बताया कि संस्कृत विश्वविद्यालय के लिए 100 एकड़ जमीन आवंटित की गई है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके अलावा सभी विश्वविद्यालयों के भीतर संस्कृत और संगीत विभाग बनाने की योजना है।

Web Title: Government of Karnataka is considering opening Sanskrit and Music Department in all universities
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे