ESIC Answer Key 2019: पैरामेडिकल और नर्सिंग कैडर परीक्षा की आंसर की हुई जारी, ऐसे करें डाउनलोड

By ज्ञानेश चौहान | Published: March 5, 2019 07:40 PM2019-03-05T19:40:21+5:302019-03-05T19:47:34+5:30

ईएसआईसी ने एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है जिसमें लिखा है कि अगर किसी आवेदक को आंसर की में किसी तरह की आपत्ति है तो अपनी आपत्ति 8 मार्च तक ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं।

esic paramedical nursing cadre exam answer key 2019 released | ESIC Answer Key 2019: पैरामेडिकल और नर्सिंग कैडर परीक्षा की आंसर की हुई जारी, ऐसे करें डाउनलोड

कर्मचारी राज्य बीमा निगम की ऑफिशियल वेबसाइट से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं

एम्प्लॉईस स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (ESIC) ने पैरामेडिकल और नर्सिंग कैडर के लिए आयोजित की गई परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है। इस आंसर की को कर्मचारी राज्य बीमा निगम की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। ईएसआईसी ने आंसर की से संबंधित एक नोटिफिकेशन भी जारी किया था।

वेबसाइट पर जाने के लिए आपको esic.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद आपको लॉगइन आईडी और पासवर्ड डालना होगा। पैरामेडिकल और नर्सिंग कैडर की परीक्षा 26 और 27 फरवरी 2019 को आयोजित की गई थी। 

ईएसआईसी आंसर की 2019 देखने के लिए यहां क्लिक करें

ईएसआईसी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में यह लिखा है कि अगर किसी आवेदक को आंसर की में किसी तरह की आपत्ति है तो अपनी आपत्ति 8 मार्च तक ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं। इसके बाद किसी भी तरह से आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी।

ईएसाईसी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर ये निर्देश दिए हैं 

- अनुपस्थित अभ्यर्थी प्रश्न पत्र और जवाब आपत्तियां नहीं देख सकते और आपत्तियां प्रस्तुत प्रस्तुत नहीं कर सकता    
- उम्मीदवार केवल इस लिंक के माध्यम से प्रश्न पत्र / या उत्तर कुंजी में आपत्ति प्रस्तुत कर सकता हैं। / किसी भी अन्य मोड / साधन / चैनल के माध्यम द्वारा आपत्तियों पर ई एस आई सी द्वारा विचार नहीं किया जाएगा।    
- उम्मीदवार इस लिंक पर लिंक प्रारंभ होने से पांच दिन (कुल पांच दिन) तक आपत्ति प्रस्तुत कर सकता हैं। उसके बाद आपत्ति के प्रस्तुत करने के लिए यह लिंक उपलब्ध नहीं होगा।    
- अपनी आपत्तियों को बताने के लिए “आपत्तियां” टैब के + बटन पर क्लिक करें। 

Web Title: esic paramedical nursing cadre exam answer key 2019 released

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :examexam