DU Admission 2019: DU fourth cut off list released, Know what college is going to get admission | DU Admission 2019: डीयू की चौथी कट ऑफ लिस्ट जारी, जानें किस कॉलेज में एडमिशन लेने का है मौका 
DU Admission 2019: डीयू की चौथी कट ऑफ लिस्ट जारी, जानें किस कॉलेज में एडमिशन लेने का है मौका 

दिल्ली विश्वविद्याल ने अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए चौथी कट ऑफ जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि समय से पहले चौथी कट ऑफ जारी किया है। रविवार को छुट्टी की वजह से शनिवार को की शाम को यह कट ऑफ जारी हुआ है। 

बता दें कि चौथी कट ऑफ के जारी होने के बाद छात्र सोमवार से एडमिशन ले सकेंगे। इस कट ऑफ में सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए कम विषयों में एडिशन का मौका है, जबकि आरक्षित वर्ग के लिए कई विषयों में एडमिशन ले सकेंगे। 

इससे पहले तीसरी कट ऑफ जारी हुई थी। जिसमें सामान्य वर्ग के लिए कई कॉलेजों में सीटें भर गयी थी। बता दें कि सामन्य वर्ग के छात्रों के लिए महज एक विषय में एडमिशन लेने का मौका है। छात्र आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज में बीएससी फिजिकल एजुकेशन में सीटें खाली थीं, जिसके लिए विंडो खुली है। 

इन कॉलेजों में है एडमिशन का मौका

दिल्ली विश्वविद्यालय की साउथ कैंपस की श्री अरबिंदो कॉलेज में दो कोर्स बीकॉम ऑनर्स और बीएससी इलेक्ट्रॉनिक्स में एडमिशन के लिए विंडो खुला है। हालांकि तीसरी कट ऑफ में एडमिशन बंद कर दिए गए थे। इन विषयों में .25 से लेकर .5 फीसद तक सामान्य वर्ग में कटऑफ गिराई है।

दिल्ली विश्वविद्यालय में तीसरी कट-ऑफ जारी होने के बाद शुक्रवार तक 52,000 से अधिक छात्र दाखिला ले चुके हैं। विश्वविद्यालय द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, सीबीएसई बोर्ड के 42,547 छात्रों ने प्रवेश लिया है।

जबकि काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन के 1,895 और स्कूल शिक्षा बोर्ड, हरियाणा के 1,182 छात्रों ने नामांकन कराया है।


Web Title: DU Admission 2019: DU fourth cut off list released, Know what college is going to get admission
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे