दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर टाली ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के छात्रों की ऑनलाइन परीक्षाएं, 27 जुलाई को जारी किया जाएगा नया कार्यक्रम

By सुमित राय | Published: July 14, 2020 02:50 PM2020-07-14T14:50:44+5:302020-07-14T14:50:44+5:30

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के छात्रों की ऑनलाइन परीक्षाओं को एक बार फिर टाल दिया है और अब नया कार्यक्रम 27 जुलाई को जारी किया जाएगा।

Delhi University will now commence the online exam schedule for final year UG students on July 27 | दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एक बार फिर टाली ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के छात्रों की ऑनलाइन परीक्षाएं, 27 जुलाई को जारी किया जाएगा नया कार्यक्रम

ऑनलाइन परीक्षा का नया कार्यक्रम 27 जुलाई को जारी किया जाएगा। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsडीयू ने ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के छात्रों के ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम की तारीखों को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है।अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा 10 अगस्त से शुरू होगी और 31 अगस्त तक चलेगी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के छात्रों के ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम की तारीखों को एक बार फिर आगे बढ़ा दिया है। अब नई तारीखों का ऐलान 27 जुलाई को किया जाएगा, जबकि परीक्षा की शुरुआत 10 अगस्त से होगी।

इससे पहले यह परीक्षाएं 1 जुलाई से शुरू होने वाली थीं, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने इसे 10 जुलाई कर दिया था, लेकिन अब विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसे एक बार फिर बढ़ाने की घोषणा की है।

10 अगस्त से 31 अगस्त के बीच होगा परीक्षा का आयोजन

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के छात्रों के ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम के कार्यक्रम का ऐलान 27 जुलाई को किया जाएगा। अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा 10 अगस्त से शुरू होगी और 31 अगस्त तक चलेगी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने दूसरी बार परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ाया है। (फाइल फोटो)
दिल्ली यूनिवर्सिटी ने दूसरी बार परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ाया है। (फाइल फोटो)

प्रोफेसरों लगातार कर रहे हैं परीक्षा को रद्द करने की मांग

बता दें दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर लगातार ऑनलाइन परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। छात्र और शिक्षक ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा (ओबीई) आयोजित करने संबंधी निर्णय का विरोध कर रहे हैं। शिक्षक देश के विभिन्न हिस्सों में अध्ययन सामग्री की अनुपलब्धता और इंटरनेट कनेक्टिविटी की कमी जैसे मुद्दों का हवाला देते हुए ओपन बुक एग्जाम का विरोध करते रहे हैं।

दिल्ली में कोरोना की चपेट में 1.13 लाख से ज्यादा लोग

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में अब तक 113740 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं और 3411 लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कोविड-19 से 91312 लोग ठीक हुए हैं और 19017 एक्टिव केस मौजूद हैं।

Web Title: Delhi University will now commence the online exam schedule for final year UG students on July 27

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे