दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षाः जींद के यशदीप चहल को पहला स्थान, गांव में जश्र का माहौल, जानिए इनके बारे में

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 21, 2020 09:28 PM2020-12-21T21:28:01+5:302020-12-21T21:31:55+5:30

यशदीप के पिता योगेंद्र चहल खुद एचएयू हिसार में तैनात हैं और उनकी मां सुनीता अध्यापिका हैं। योगेंद्र चहल ने सोमवार को बताया कि यशदीप ने 12वीं तक की शिक्षा कुरूक्षेत्र में प्राप्त की।

Delhi Judicial Service Examination Yashdeep Chahal of Jind ranks first haryana | दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षाः जींद के यशदीप चहल को पहला स्थान, गांव में जश्र का माहौल, जानिए इनके बारे में

यशदीप के बड़े भाई सुमित चहल केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क विभाग में निरीक्षक के पद पर दिल्ली में तैनात हैं। (file photo)

Highlights वर्ष 2016 में यशदीप ने दिल्ली विश्वविद्यालय में एलएलबी में दाखिला लिया।एलएलबी पास करने के बाद दिल्ली न्यायिक सेवा की तैयारी शुरू कर दी।यशदीप के दादा बलबीर सिंह शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हैं। 

जींदः मूलरूप से हरियाणा के जींद जिले के गांव हरीगढ़ के एक किसान परिवार के बेटे यशदीप चहल (25) ने दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा में अव्वल स्थान प्राप्त कर गांव तथा प्रदेश का नाम रोशन किया है।

यशदीप चहल की उपलब्धि पर गांव में जश्र का माहौल है। ग्रामीणों ने यशदीप के घर पहुंचकर परिजनों को बधाई दी। यशदीप के पिता योगेंद्र चहल खुद एचएयू हिसार में तैनात हैं और उनकी मां सुनीता अध्यापिका हैं। योगेंद्र चहल ने सोमवार को बताया कि यशदीप ने 12वीं तक की शिक्षा कुरूक्षेत्र में प्राप्त की।

इसके बाद उन्होंने एनडीए में सफलता हासिल की और पायलट के लिए चुने गए लेकिन मेडिकल दिक्कत के कारण उन्हें नियुक्ति नहीं मिली। उन्होंने बताया कि इसके बाद यशदीप ने दिल्ली विश्वविद्यालय से बीएससी फिजिक्स ऑर्नस पास किया। वर्ष 2016 में यशदीप ने दिल्ली विश्वविद्यालय में एलएलबी में दाखिला लिया।

एलएलबी पास करने के बाद दिल्ली न्यायिक सेवा की तैयारी शुरू कर दी। चहल ने कहा कि यशदीप ने पहले ही प्रयास में दिल्ली न्यायिक सेवा परीक्षा में अव्वल स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि यशदीप के बड़े भाई सुमित चहल केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क विभाग में निरीक्षक के पद पर दिल्ली में तैनात हैं। भाई के पास ही रहकर यशदीप ने परीक्षा की तैयारी की। यशदीप के दादा बलबीर सिंह शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हैं। 

Web Title: Delhi Judicial Service Examination Yashdeep Chahal of Jind ranks first haryana

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे