वर्तमान छात्रों के लिए अगस्त और नए छात्रों के लिए सितंबर में खुलेंगे कॉलेज, UGC ने दी जानकारी

By सुमित राय | Published: April 29, 2020 08:33 PM2020-04-29T20:33:10+5:302020-04-29T20:41:17+5:30

देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच यूजीसी ने बताया है कि कॉलेज अगस्त से खुलेंगे और नए छात्रों के लिए सेशन सितंबर से शुरू होंगे।

Colleges to reopen from September for new students and in August for current students, says University Grants Commission | वर्तमान छात्रों के लिए अगस्त और नए छात्रों के लिए सितंबर में खुलेंगे कॉलेज, UGC ने दी जानकारी

वर्तमान छात्रों के लिए अगस्त और नए छात्रों के लिए सितंबर में खुलेंगे कॉलेज, UGC ने दी जानकारी

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू है और इस कारण सभी स्कूल व कॉलेज बंद हैं। इस कारण छात्रों को पढ़ाई का नुकसान हो  रहा है, लेकिन इस बीच विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने अब कॉलेजों के खुलने की तारीखों का ऐलान कर दिया है।

यूजीसी ने बुधवार को बताया है कि वर्तमान छात्रों के लिए कॉलेज का नया सत्र अगस्त में शुरू होगा और नए छात्रों का नया सत्र सितंबर में शुरू होगा। नए छात्रों का मतलब, जो इस बार कॉलेज में एडमिशन लेंगे।

24 अप्रैल को हुआ था लॉकडाउन का ऐलान

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 24 मार्च को 21 दिनों के लिए देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया था। इसके बाद 14 अप्रैल को पीएम मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा कर दी।

देशभर में 31 हजार से ज्यादा लोग हो चुके हैं संक्रमित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और परिवार कल्याण के अनुसार पिछले 24 घंटों में 1813 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और 71 लोगों की इस बीमारी के कारण मौत हो गई है। इसके बाद भारत कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 31787 हो गई है। अब तक देश में 1008 लोगों की मौत हो चुकी है और 7797 मरीज इस महामारी से ठीक भी हुए हैं। एक व्यक्ति देश से बाहर चला गया है। भारत में अभी भी कोरोना वायरस के 22982 एक्टिव केस मौजूद हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना से हो चुकी से 400 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या 9318 हो गई है, जबकि मरने वालों का आंकड़ा 400 पहुंच गया है। राज्य में 1388 लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हुए हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले मुंबई से आए हैं यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 हजार से ज्यादा हो गई है। मुंबई में पिछले तीन दिनों में कोरोना के 1,000 नए मामले सामने आए हैं।

Web Title: Colleges to reopen from September for new students and in August for current students, says University Grants Commission

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे