UPSC की परीक्षा में हुए बदलाव, अभ्यार्थियों को मिलेगा ये ऑप्शन

By स्वाति सिंह | Published: October 3, 2018 10:06 AM2018-10-03T10:06:12+5:302018-10-03T10:06:31+5:30

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मेन्स परीक्षा शुक्रवार (28 सितंबर ) से  शुरू हो चुके हैं। यूपीएससी मेन्स की परीक्षा 28 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलेगी।

Change of UPSC exam, candidates will get options to withdraw registration | UPSC की परीक्षा में हुए बदलाव, अभ्यार्थियों को मिलेगा ये ऑप्शन

UPSC की परीक्षा में हुए बदलाव, अभ्यार्थियों को मिलेगा ये ऑप्शन

नई दिल्ली, 3 अक्टूबर: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में अब एक नया बदलाव किया है। इसके तहत किसी करणवश अगर कोई अभ्यार्थी परीक्षा नहीं देना चाहता तो वह अपना नाम वापस ले सकते हैं।

इस बात की जानकारी यूनियन सर्विस कमिशन के चेयरमैन ने दी। 

खबरों कि मानें तो उन्होंने बताया कि हर साल परीक्षा के लिए अप्लाई किए गए अभ्यार्थियों को ध्यान में रखकर पेपर प्रिंट कराए जाते हैं। इससे कारण रिसोर्स और उर्जा को नुकसान होता है।   

 गौरतलब है कि हर साल आयोजित परीक्षा में कई अभ्यार्थी उपस्थित नहीं हो पाते। इस बात को ध्यान में रखकर यह बदलाव किया गया है। यह नियम अगले साल यानि 2019 की इंजीनियरिंग की परीक्षा में लागू किया जाएगा।  

बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की मेन्स परीक्षा शुक्रवार (28 सितंबर ) से  शुरू हो चुके हैं। यूपीएससी मेन्स की परीक्षा 28 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलेगी।

यूपीएससी ने मेन्स परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 12 सितंबर को जारी हुए थे। यूपीएससी मेन्स की परीक्षा को दो शिफ्टों में आयोजित किया गया है।

यूपीएससी ने तीन जून को प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन किया था। प्रीलिम्स परीक्षा लगभग तीन लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था। जुलाई में यूपीएससी ने प्रीलिम्स परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा की थी।

Web Title: Change of UPSC exam, candidates will get options to withdraw registration

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे