CBSE started this campaign to save water, students will get an extra number in exam | पानी बचाने के लिए सीबीएसई ने शुरू किया ये मुहिम, छात्रों को एग्जाम में मिलेगा एक्सट्रा नंबर 
पानी बचाने के लिए सीबीएसई ने शुरू किया ये मुहिम, छात्रों को एग्जाम में मिलेगा एक्सट्रा नंबर 

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने पर्यावरण और जल संरक्षण के प्रति जागरूकता के नया अभियान शुरू किया है। इस अभियान के तहत जुड़ने वालें छात्रों को एक्स्ट्रा अंक भी मिलेंगे। इसके अलावा उन छात्रों और छात्राओं के अंक पत्र पर भी इसे शामिल किया जाएगा। 

सीबीएसई यह मुहिम इसलिए चला रही है ताकि स्कूल के विद्यार्थियों में पर्यावरण और जल संरक्षण के प्रति जागरूकता आये। 

बता दें कि हर स्कूल को अपने स्तर से जल संरक्षण करना होगा। सीबीएसई इसके लिए स्कूल अलग से विशेष कक्षा और जागरूकता कार्यक्रम चला सकता है। जो भी छात्र और छात्राएं जल संरक्षण पर काम करेंगे, उन्हें हर दिन कुछ प्वाइंट दिये जाएंगे। 

एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड की इस मुहिम को राजधानी पटना के कई स्कूलों ने अपनाया है। स्कूल में हर दिन जल संरक्षण और पर्यावरण सुरक्षा को लेकर पौधे लगाये जा रहे हैं।


Web Title: CBSE started this campaign to save water, students will get an extra number in exam
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे