CBSE Class 10, 12 Toppers answer sheets/model answer sheets 2019 Released soon at cbse.nic.in | CBSE Class 10, 12 Toppers’ Answer Sheets: जानिए कब जारी होंगे टॉपर्स के आंसर सीट, पढ़ें पूरी डिटेल्स
CBSE Class 10, 12 Toppers answer sheets/model answer sheets 2019 Released soon at cbse.nic.in

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) पिछले तीन सालों से कक्षा 10वीं और 12वीं के टॉपर्स लिस्ट जारी कर रहा है। इस साल भी सीबीएसई 10वीं और 12वीं के टॉपर्स की लिस्ट जारी करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सीबीएसई ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है और अक्टूबर महीने में टॉपर्स की लिस्ट जारी कर सकता है। 

CBSE कक्षा 10 और क्लास 12 के लिए टॉपर्स की आसंर की बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर उपलब्ध कराए जाते हैं। इससे पहले CBSE ने साल 2016, 2017 और 2018 में विभिन्न विषयों में अधिकतम अंक वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं। बता दें कि साल  2019 के लिए अभी तक जारी नहीं किया गया है। बोर्ड अक्टूबर के महीने में सीबीएसई टॉपर्स की उत्तर पुस्तिका 2019 जारी कर सकता है। 

सीबीएसई ने जारी किया इंग्लिश विषय का सैंपल पेपर

वहीं, सीबीएएसई बोर्ड की परीक्षाएं के शुरू होने से पहले सीबीएसई सैंपल क्वेश्चन पेपर, मार्किंग स्कीम के साथ पिछले साल के क्वेश्चन पेपर, टॉपर्स आंसर सीट और बहुत से ऐसी चीजें प्राप्त कराती हैं। ताकि बोर्ड के एग्जाम की तैयारी में छात्रों को मदद मिल सके। 

बता दें कि बोर्ड परीक्षा की तैयारी सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने 10वीं इंग्लिशन लैंग्वेज और 12वीं इलेक्टिव इंग्लिश 2020 एग्जाम के लिए सैंपल पेपर जारी किया है। सीबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर सैंपल पेपर डाउनलोड करने से जुड़ी पूरा स्टेप दिया गया है। 


Web Title: CBSE Class 10, 12 Toppers answer sheets/model answer sheets 2019 Released soon at cbse.nic.in
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे