Bihar Board 10th/Matric Result 2020: आज कभी भी जारी हो सकता है बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट, घर बैठे ऐसे करें चेक

By प्रिया कुमारी | Published: May 25, 2020 01:18 PM2020-05-25T13:18:10+5:302020-05-25T13:18:10+5:30

Bihar School Examination Board (BSEB )10th/Matric Result 2020: बिहार बोर्ड का रिजल्ट आज कल में कभी भी जारी किया जा सकता है। बोर्ड ने अबतक रिजल्ट की सारी प्रकिया पुरी कर ली होगी। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि बिहार बोर्ड आज या तो कल दोपहर तक मैट्रिक रिजल्ट 2020 की घोषणा कभी भी कर सकता है। 

bseb Bihar Board 10th matric result 2020 to be declared today at biharboardonline.bihar.gov.in | Bihar Board 10th/Matric Result 2020: आज कभी भी जारी हो सकता है बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट, घर बैठे ऐसे करें चेक

आज कल में कभी भी जारी हो सकता है बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsबिहार बोर्ड का रिजल्ट आज भी जारी किया जा सकता है।ऐसी उम्मीद की जा रही है कि बिहार बोर्ड आज या तो कल दोपहर तक मैट्रिक रिजल्ट 2020 की घोषणा कभी भी कर सकता है। 

पटना: बिहार बोर्ड के परिक्षा में शामिल छात्रों का इतंजार जारी है। बिहार बोर्ड पिछले शुक्रवार को रिजल्ट जारी करने वाला था, लेकिन रिजल्ट प्रकिया पुरी न होने के कारण रिजल्ट के नतीजे घोषित नहीं हो पाएं, लेकिन अगले चार, पांच दिनों के भीतर नतीजे आने की बात कही थी। जिसके बाद छात्रों में रिजल्ट को लेकर उत्सुकता और बढ़ गई है। बिहार बोर्ड का रिजल्ट आज भी जारी किया जा सकता है। बोर्ड ने अबतक रिजल्ट की सारी प्रकिया पुरी कर ली होगी। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि बिहार बोर्ड आज या तो कल दोपहर तक मैट्रिक रिजल्ट 2020 की घोषणा कभी भी कर सकता है। 

सूत्रों के मुताबिक बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के चेयर मैन आंनद किशोर सोमवार दोपहर 12 बजे से लेकर 3 बजे के बीच दसवीं के नतीजों की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि बोर्ड की तरफ से अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। वहीं दूसरी तरफ आज ईद भी है तो रिजल्ट घोषित करने की संभावनाएं भी कम है। 24 मार्च को बोर्ड ने इंटर का रिजल्ट जारी कर दिया था। कुछ ही दिन बाद मैट्रिक रिजल्ट जारी करने का प्लान था लेकिन कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के बीच मुल्याकंन का काम रह जिसके कारण रिजल्ट जारी नहीं हो पाया। 

बता दें इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक में कुल 15.29 लाख छात्र-छात्रा शामिल हुए थे। इनमे से 7.83 लाख लड़कियां थी। बोर्ड की परिक्षाए 17 फरवरी के बीच हुई थी। मैट्रिक के रिजल्ट का छात्र बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इंतजार के बीच जल्द ही रिजल्ट आने की उम्मीद की जा रही है। 

English summary :
Bihar School Examination Board (BSEB) chairman Anand School, can announce the results of class X on Monday afternoon between 12 noon and 3 pm at official website.


Web Title: bseb Bihar Board 10th matric result 2020 to be declared today at biharboardonline.bihar.gov.in

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे