BCECE 2018: कल से शुरू होगा इंजीनियरिंग कोर्स में काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन, यहां जानें पूरी डिटेल्स

By धीरज पाल | Published: July 18, 2018 01:21 PM2018-07-18T13:21:36+5:302018-07-18T13:21:36+5:30

बिहार कम्बाइंड एट्रेंस कम्पटेटिव एग्जाामिनेशन बोर्ड  (BCECEB) कल से BCECE 2018 PCM Group के लिए ई-काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू करेगा। छात्र ऑफिशियल साइट पर जाकर अपना ई-काउंसलिंग कर सकते हैं। 

BCECE 2018: Registration E-Counselling For Engineering Courses Begins on bceceboard.bihar.gov.in | BCECE 2018: कल से शुरू होगा इंजीनियरिंग कोर्स में काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन, यहां जानें पूरी डिटेल्स

BCECE 2018: कल से शुरू होगा इंजीनियरिंग कोर्स में काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन, यहां जानें पूरी डिटेल्स

नई दिल्ली, 18 जुलाई: इस साल  बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड (BCECEB) द्वारा आयोजित इंजीनियरिंग कोर्सेस की परीक्षा परिणाम जारी करने के बाद ई-काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू करने वाला है। ताजा खबरों के मुताबिक बीसीईसीईबी कल से ई-काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू करेगा। इस साल जिन छात्रों ने इंजीनियरिंग कोर्सेस में एडमिशन के लिए अप्लाई किया है वो बीसीईसीईबी की ऑफिशियल साइट पर जाकर ई-काउंसिलंग कर सकते हैं।

ई-काउंसलिंग में जो लिस्ट जारी की जाएगी उसमें केवल पास हुए आवेदकों के मेरिट और रैंस लिस्ट जारी होगी। बता दें कि इसमें केवल PCM (फिजिक्स, कमेस्ट्री, मैथ) ग्रुप के लोग ही अप्लाई करते हैं।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 25 जुलाई 2018 को तय की गई है। 

क्या है Jio इंस्टीट्यूट: बेहद संघर्ष के बाद मुकेश अंबानी को मिला इंस्टीट्यूट बनाने का मौका

पास हुए आवेदक कॉलेज और कोर्स की प्राथमिकता के लिए ऑनलाइन फॉर्म मुहैया होगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि आवेदकों को अपनी चुनी हुई कॉलेज और कोर्स का प्रिंट आउट करा लें। आपको बता दें के कि आईटी आईसीएटी करीब पौने दो लाख विद्यार्थियों ने थी, जिनमें से 50 हजार छात्र सफल हुए है। बीसीईसीई ने यह परीक्षा 27 मई को आयोजित किया था। वहीं, आईटीई सीएटी माध्यम से 125 संस्थानों में 25 हजार सीटों पर प्रवेश दिए जाएंगे। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: BCECE 2018: Registration E-Counselling For Engineering Courses Begins on bceceboard.bihar.gov.in

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे